फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआज से शुरू होगा वुमेंस टी20 चैलेंज का आखिरी सीजन, इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला

आज से शुरू होगा वुमेंस टी20 चैलेंज का आखिरी सीजन, इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला

Womens T20 Challenge 2022 की शुरुआत आज यानी 23 मई से होनी है, लेकिन ये इस महिला टूर्नामेंट का आखिरी सीजन होगा, क्योंकि अगले साल से आईपीएल की तर्ज पर वुमेंस आईपीएल का आयोजन होना है। 

आज से शुरू होगा वुमेंस टी20 चैलेंज का आखिरी सीजन, इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 23 May 2022 06:01 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Womens T20 Challenge 2022 को मिनी वुमेन आईपीएल कहा जाता है, लेकिन इस साल का सीजन इस टूर्नामेंट का आखिरी सीजन होगा। अब तक तीन बार ये वुमेंस टी20 चैलेंज का आयोजन हो चुका है, लेकिन 2022 में आखिरी बार इस टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। इसके पीछे का कारण ये है कि आईपीएल की तर्ज पर अगले साल से वुमेंस आईपीएल का आयोजन होना है, जिसमें 6 टीमें हिस्सा लेंगी। 

भारत में महिला क्रिकेट को इस साल की शुरुआत में कुछ सकारात्मक खबरें मिलीं, जब बीसीसीआई ने 2023 से छह-टीम वाले वुमेंस आईपीएल शुरू करने का प्रस्ताव रखा। इसका मतलब टी20 चैलेंज है, जो 2018 में एक प्रदर्शनी मैच के साथ शुरू हुआ और बाद में 2019 और 2020 में तीन टीमों का टूर्नामेंट बना, वो अपने अंतिम संस्करण के लिए तैयार है। इस सीजन का पहला मैच आज यानी 23 मई को खेला जाएगा।

स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर और हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज के बीच 2022 महिला टी 20 चैलेंज की शुरुआत होगी। ये मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बार भी पिछली बार की तरह कुल चार मैच खेले जाएंगे, जिसमें तीन लीग मैच होंगे और एक फाइनल मुकाबला होगा। टूर्नामेंट का दूसरा मैच सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच होगा, जबकि आखिरी लीग मैच वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स के बीच आयोजित होना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें