फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमिताली राज को महिला प्रीमियर लीग में मिली बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात जायंट्स की मेंटॉर बनीं

मिताली राज को महिला प्रीमियर लीग में मिली बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात जायंट्स की मेंटॉर बनीं

महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली मिताली राज ने 23 साल के लंबे करियर के बाद पिछले साल सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। वह डब्ल्यूपीएल में मेंटॉर की भूमिका में नजर आएंगी।

मिताली राज को महिला प्रीमियर लीग में मिली बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात जायंट्स की मेंटॉर बनीं
Himanshu Singhएजेंसी,अहमदाबादSat, 28 Jan 2023 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज को महिलाओं की प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टीम गुजरात जायंट्स ने 'मेंटोर' और सलाहकार नियुक्त किया। लीग का शुरूआती चरण इस साल मार्च-अप्रैल में आयोजित होगा। महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन जुटाने वाली मिताली ने पिछले साल सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था और अपने 23 साल लंबे करियर का अंत किया।

मिताली (40 वर्ष) टीम की मेंटोर के तौर पर गुजरात में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने और खेल को जमीनी स्तर से बढ़ावा देने में भी मदद करेंगी। हाल में हुई टीमों की नीलामी में अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी पांच टीमों में सबसे महंगी थी जिसके लिये अडानी स्पोर्टलाइन ने 1289 करोड़ रुपये खर्च किए।

मिताली ने शनिवार को कहा, ''महिला प्रीमियर लीग का शुरूआती सत्र महिला क्रिकेट के लिए शानदार कदम है और अडानी ग्रुप का शामिल होना खेल के लिए काफी बढ़ावा देने वाला है।''

IND vs AUS : भारत दौरे से पहले डेविड वॉर्नर ने दिया अजीबोगरीब बयान, कहा- मैं थका हुआ हूं

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की इस शुरुआत से महिला क्रिकेट के विकास में मदद मिलेगी और युवा खिलाड़ी भी पेशेवर तौर पर क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित होंगी। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने हाल ही में डब्ल्यूपीएल की पांच टीमों के मालिकाना अधिकार बेचे हैं, जिससे उसे करीब 4700 करोड़ का लाभ हुआ है। डब्ल्यूपीएल के पहले सत्र का आयोजन चार मार्च से किया जा सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें