फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटएक हफ्ता पहले शुरू होगी महिला एशेज सीरीज, जानिए क्या है वजह

एक हफ्ता पहले शुरू होगी महिला एशेज सीरीज, जानिए क्या है वजह

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज अपने निर्धारित समय से एक हफ्ता पहले शुरू होगी, जिसकी वजह न्यूजीलैंड में तीन मार्च से शुरू होने वाला वनडे वर्ल्ड कप है।...

एक हफ्ता पहले शुरू होगी महिला एशेज सीरीज, जानिए क्या है वजह
Hemraj Chauhanलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 06 Jan 2022 04:41 PM

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज अपने निर्धारित समय से एक हफ्ता पहले शुरू होगी, जिसकी वजह न्यूजीलैंड में तीन मार्च से शुरू होने वाला वनडे वर्ल्ड कप है। दरअसल वर्ल्ड कप से पहले टीमों को अपनी अनिवार्य क्वारंटाइन अवधि को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय देने के उद्देश्य से शेड्यूल में बदलाव किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि एडिलेड ओवल में 20 जनवरी को टी-20 मुकाबले के साथ सीरीज की शुरुआत होगी। फिर कैनबरा के मनुका ओवल में 27 से 30 जनवरी तक एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा और इसके बाद तीन, छह और आठ फरवरी को वनडे मैच खेले जाएंगे। पहला वनडे कैनबरा जबकि आखिरी दो मुकाबले मेलबर्न में होंगे।

गौरतलब है कि मूल रूप से महिला एशेज सीरीज 27 जनवरी को कैनबरा के मनुका ओवल में टेस्ट मैच के साथ शुरू होनी थी और फिर टी-20 और वनडे मैच खेले जाने थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉकले ने एक बयान में कहा, 'हम दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच एक शानदार सीरीज की उम्मीद कर रहे हैं। प्रत्येक टीम टी-20 और वनडे वर्ल्ड चैंपियन है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी शेड्यूल बनाते समय तार्किक बातों को ध्यान में रखना पड़ा, इसलिए टी-20 मुकाबलों को सिडनी से बाहर ले जाना पड़ा। तीनों टी-20 मैच एडिलेड में निर्धारित किए गए हैं, जिसके बाद टीमें टेस्ट के लिए कैनबरा और वनडे सीरीज के साथ सीरीज के समापन के लिए मेलबर्न जाएंगी।

LIVE IND vs SA 2nd Test Day-4: बारिश की भेंट चढ़ा पहला सेशन, एक भी गेंद फेंके बिना लंच का ऐलान

हॉकले ने कहा, 'अफसोस की बात है कि तार्किक चिंताओं के कारण हमें उत्तरी सिडनी ओवल से दो टी-20 मैचों को ट्रांसफर करना पड़ा है, जो लंबे समय से सिडनी में महिला क्रिकेट का घर रहा है। यह भी निराशाजनक है कि ड्रमॉयने ओवल में खेला जाने वाला वार्षिक गवर्नर-जनरल इलेवन मैच इस सीजन आयोजित नहीं हो पाएगा। हम सिडनी में क्रिकेट प्रशंसकों को उनकी समझ के लिए धन्यवाद देते हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है कि एडिलेड ओवल में तीन मैचों की टी-20 सीरीज एक यादगार सीरीज होगी।'

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया, अगर भुवनेश्वर कुमार साउथ अफ्रीका में पैदा होते तो कितने टेस्ट विकेट लेते

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड और कैनबरा में एशेज के साथ-साथ चलने वाली 'ए सीरीज' के शेड्यूल की भी घोषणा की है। शेड्यूल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया महिला ए और इंग्लैंड महिला ए टीम के बीच 20, 21 और 23 जनवरी को एडिलेड में तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे, जबकि 28 जनवरी, 30 जनवरी और दो फरवरी को कैनबरा में तीन वनडे मैचों का आयोजन होगा।

epaper