फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटwt20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ जब फ्री में भारत को मिल गए 10 रन, मिताली राज ने दिलाई शानदार जीत

wt20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ जब फ्री में भारत को मिल गए 10 रन, मिताली राज ने दिलाई शानदार जीत

महिला ट्वंटी20 वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार अपना दूसरा मैच जीत लिया। रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज की। मिताली राज की बेहतरीन हाफसेंचुरी के दम पर भारत ने...

wt20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ जब फ्री में भारत को मिल गए 10 रन, मिताली राज ने दिलाई शानदार जीत
एजेंसी,प्रोविडेन्स (गयाना)Mon, 12 Nov 2018 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

महिला ट्वंटी20 वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार अपना दूसरा मैच जीत लिया। रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज की। मिताली राज की बेहतरीन हाफसेंचुरी के दम पर भारत ने ये जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 133 रन बनाए, जो उसका भारत के खिलाफ टी20 में सर्वाधिक स्कोर भी है।

पाकिस्तानी पारी को संवारने वाली बिस्माह महरूफ (49 गेंदों पर 54) और निदा दार (35 गेंदों पर 52) ने हालांकि विकेट को नुकसान पहुंचाया जिससे कारण उसकी टीम को दो बार पांच रन की पेनल्टी लगी। इस तरह से भारतीय पारी दस रन से शुरू हुई। मिताली राज (47 गेंदों पर 56 रन) और स्मृति मंदाना (28 गेंदों पर 26 रन) ने इन दस रन की मदद से पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नॉटआउट 14 रन बनाए जिससे भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 137 रन बनाकर जीत दर्ज की। भारत अब ग्रुप बी में चार अंक के साथ टॉप पर पहुंच गया है। पाकिस्तान की ये लगातार दूसरी हार है और उसके आगे बढ़ने की राह मुश्किल हो गई है। भारत अपना अगला मैच 15 नवंबर को आयरलैंड से खेलेगा।

भारत ने आखिरी टी20 में विंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज में किया 3-0 से क्लीन स्वीप

AUSvsSA: डु प्लेसिस-डेविड मिलर के शतकों की मदद से द. अफ्रीका ने जीती वनडे सीरीज

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजी लाइन अप में बदलाव किए थे लेकिन इस मैच में अनुभवी मिताली ही पारी की शुरुआत करने के लिए उतरीं। पिछले छह मैचों में दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रही मंदाना ने भी उनका पूरा साथ दिया। इन दोनों ने सहजता से रन बटोरे। अमूमन क्रीज पर पांव जमाने में थोड़ा समय लेने वाले मिताली ने डायना बेग के पहले ओवर में चौका जड़कर अपने इरादे जता दिए थे जबकि मंदाना ने अमन अमीन के अगले ओवर में दो खूबसूरत चौके लगाकर अपना आत्मविश्वास जगाया। इस तरह से भारत ने बड़ी ही आसानी से पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें