DA Image
2 अगस्त, 2020|11:33|IST

अगली स्टोरी

IPL के साथ होगा महिला टी-20 चैलेंज, यूएई में ही खेले जाएंगे मैच

women t20 challenge with ipl photo-social media

भारत सरकार ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितम्बर से आयोजन को हरी झंडी दिखा दी है। टूर्नामेंट 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक होगा। आईपीएल की संचालन परिषद की रविवार को हुई बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इसमें आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बड़े फैसले में महिलाओं की आईपीएल को भी मंजूरी दी। रविवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने घोषणा की थी कि आईपीएल के साथ महिला के आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। बोर्ड ने कहा कि महिला टी-20 चैलेंजर भी यूएई में होगा और इमसें तीन टीमें होंगी जिसमें आईपीएल प्लेऑफ हफ्ते में चार मैच खेले जाएंगे। 

IPL 2020: चीनी स्पॉन्सर बरकरार, कोविड-19 सब्स्टीट्यूट को मंजूरी

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल को भारत से बाहर कराना पड़ रहा है और दुनिया भर में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित नाजुक परिस्थितियों को देखते हुए कोविड-19 के कारण खिलाड़ियों को बदलने की अनुमति दी जाएगी जो असीमित होगी। भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 18 लाख से ऊपर जा चुकी है और अभी तक 38,000 से ज्यादा लोग इससे जान गंवा चुके हैं। आईपीएल जीसी सदस्य ने कहा कि फाइनल 10 नवंबर को खेला जायेगा क्योंकि इससे यह दिवाली के हफ्ते में शामिल हो जाएगा और प्रसारकों के लिए यह लुभावना मौका रहेगा।

यूएई में 19 सितंबर से आईपीएल 2020 का आगाज, 10 नवंबर को होगा फाइनल

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि खेलने वाले सदस्यों के हिसाब से आठ फ्रेंचाइजी के लिए टीम की संख्या 24 खिलाड़ियों की होगी। उन्होंने कहा कि साथ ही बीसीसीआई को संयुक्त अरब अमीरात में चिकित्सीय सुविधाएं बनाने के लिए दुबई के ग्रुप से प्रस्तुतिकरण मिला है। बीसीसीआई 'बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) बनाने के लिये टाटा ग्रुप से भी बातचीत कर रहा है। इन बड़े फैसले पर अगले हफ्ते अधिकारिक मंजूरी मिलेगी। एसओपी अगले सात से 10 दिन में फ्रेंचाइजी को सौंपी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Women T20 Challenge will also take place in the UAE during playoff week with IPL 2020