फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआकाश चोपड़ा ने चुनी WTC फाइनल और एशिया कप के लिए अलग-अलग भारतीय टीमें, विराट और रोहित दोनों को रखा टेस्ट टीम में

आकाश चोपड़ा ने चुनी WTC फाइनल और एशिया कप के लिए अलग-अलग भारतीय टीमें, विराट और रोहित दोनों को रखा टेस्ट टीम में

टीम इंडिया को जून में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है और इसी महीने श्रीलंका में एशिया कप का आयोजन भी होना है। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया अपनी दो अलग-अलग टीम उतारने के...

आकाश चोपड़ा ने चुनी WTC फाइनल और एशिया कप के लिए अलग-अलग भारतीय टीमें, विराट और रोहित दोनों को रखा टेस्ट टीम में
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 10 Mar 2021 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया को जून में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है और इसी महीने श्रीलंका में एशिया कप का आयोजन भी होना है। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया अपनी दो अलग-अलग टीम उतारने के बारे में सोच सकती है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन का फाइनल मैच 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। कोविड-19 महामारी के चलते पिछले साल स्थगित हुआ एशिया कप जून के अंत में श्रीलंका में खेला जा सकता है। मौजूदा हालात देखते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का एशिया कप में खेलना काफी मुश्किल होगा, क्योंकि उन्हें काफी समय क्वारंटाइन में बिताना पड़ सकता है। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड में ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, ऐसे में माना जा रहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलने के बाद भारतीय क्रिकेटर्स वहीं रुकेंगे। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ऐसे में दो अलग-अलग टीमें चुनी हैं, जिसमें एक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी और दूसरी एशिया कप में हिस्सा ले सकती है।

IPL 2021 की तैयारियों में जुटे धोनी, वायरल हुईं प्रैक्टिस की तस्वीरें

एशिया कप को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए चोपड़ा ने 16 सदस्यीय टीम को चुना है। जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों का नाम शामिल है। ऐसे में लिमिटेड ओवर फॉर्मैट में टीम इंडिया को कप्तान और उप-कप्तान दोनों ही नया चाहिए होगा।

आकाश चोपड़ा की आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीमः रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

पीटरसन की पारी के दम पर जीता इंग्लैंड, बोले-भारत के खिलाफ हमें खिलाओ

आकाश चोपड़ा की एशिया कप के लिए भारतीय टीमः शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, मनीष पांडे, ईशान किशन, राहुल तेवतिया, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी।

इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने एशिया कप के लिए चार नाम और सुझाए हैं और साथ ही कहा कि इनके आईपीएल के प्रदर्शन को देखते हुए टीम में इन्हें जगह मिल सकती है। ये चार नाम है, देवदत्त पडीक्कल, पृथ्वी शॉ, कुलदीप यादव और राहुल चाहर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें