फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAKvsAUS: दुबई में दिखा टेस्ट क्रिकेट का असली रोमांच, आॅस्ट्रेलिया ने ड्रॉ कराया मैच

PAKvsAUS: दुबई में दिखा टेस्ट क्रिकेट का असली रोमांच, आॅस्ट्रेलिया ने ड्रॉ कराया मैच

आॅस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दुबई के इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट मैच का असली रोमांच देखने को मिला। बदलाव के दौर से गुजर रही कंगारू टीम ने इस टेस्ट मैच में वही जुझारू खेल दिखाया जिसके लिए...

PAKvsAUS: दुबई में दिखा टेस्ट क्रिकेट का असली रोमांच, आॅस्ट्रेलिया ने ड्रॉ कराया मैच
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,दुबई।Thu, 11 Oct 2018 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

आॅस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दुबई के इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट मैच का असली रोमांच देखने को मिला। बदलाव के दौर से गुजर रही कंगारू टीम ने इस टेस्ट मैच में वही जुझारू खेल दिखाया जिसके लिए वह मशहूर है। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (141), ट्रेविस हेड (72) और कप्तान टिम पेन (61) ने मिलकर 112 ओवरों का समाना किया और अपनी टीम को हार से बचाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ खेला। ख्वाजा ने पहली पारी में भी 85 रन बनाए थे। यह 1998 के बाद पहला मौका है जब दोनों देशों के बीच कोई टेस्ट मैच ड्रॉ रहा है। पिछले 20 वर्षों में आॅस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच कुल 19 टेस्ट मैच खेले गए थे,​ जिसमें 16 बार आॅस्ट्रेलिया और 3 बार पाकिस्तान को जीत मिली थी।

उस्मान ख्वाजा ने स्पिनिंग ट्रैक पर खेली शानदार शतकीय पारी
उस्मान ख्वाजा ने अपनी शानदार शतकीय पारी से अपने उन आलोचकों का मुंह बंद कर दिया जो एशियाई पिचों पर स्पिनर्स के सामने खेलने को लेकर उनकी काबिलियत पर सवाल खड़े करते थे। उन्होंने अपनी 141 रनों की पारी में 302 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए। टेस्ट मैच के आखिरी दिन जब 15 ओवरों का खेल और बचा था तब यासिर शाह ने ख्वाजा को पगबाधा आउट किया। लेकिन तब तक वह अपना काम कर चुके थे। ख्वाजा ने इस टेस्ट मैच में कुल 27 घंटे मैदान पर बिताए। हालांकि उनके आउट होने के तुरंत बाद ही यासिर शाह ने मिशेल स्टार्क और पीटर सिडल को भी पवेलियन भेजकर आॅस्ट्रेलिया को हार की कगार पर पहुंचा दिया। 

यासिर शाह की मेहनत पर टिम पेन और नाथन लियोन ने फेरा पानी
आॅस्ट्रेलिया ने मैच के आखिरी दिन अपनी पारी 3 विकेट पर 136 रन से आगे खेलना शुरू किया। उस्मान ख्वाजा मैच के चौथे दिन स्टंप के समय 50 और ट्रेविस हेड 34 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। इन दोनों ने आखिरी दिन पहले सेशन में पाकिस्तानी गेंदबाजों को 29 ओवरों तक विकेट के लिए तरसाया। मोहम्मद हफीज ने ट्रेविस हेड को पगबाधा आउट कर आॅस्ट्रेलिया के चौथे विकेट का पतन किया। इसके बाद यासिर शाह ने मार्नस लाबुसाने को भी एलबीडब्ल्यू कर आॅस्ट्रेलिया को 5वां झटका दिया। यासिर ने इसके कुछ देर बाद ही उस्मान ख्वाजा, मिशेल स्टॉर्क और पीटर सिडल को आउट कर आॅस्ट्रेलिया को हार की ओर ढकेल दिया। लेकिन कप्तान टिम पेन ने संघर्ष का जज्बा दिखाते हुए पाकिस्तान को जीत से महरूम रखा। उन्होंने नाथन लियोन के साथ मिलकर मैच ड्रॉ करा दिया।

INDvsWI ODI: शिखर की जगह रोहित बने उपकप्तान और DK पर भारी पड़े पंत, टीम में हुए कई बड़े बदलाव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें