फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBANvsWI; 1st T20: शाई होप ने खेली आतिशी पारी, विंडीज ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

BANvsWI; 1st T20: शाई होप ने खेली आतिशी पारी, विंडीज ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल के 4 विकेट के बाद फॉर्म में चल रहे शाई होप (55) की आतिशी अर्धशतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर...

BANvsWI; 1st T20: शाई होप ने खेली आतिशी पारी, विंडीज ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया
भाषा।,सिलहट।Tue, 18 Dec 2018 01:19 AM
ऐप पर पढ़ें

तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल के 4 विकेट के बाद फॉर्म में चल रहे शाई होप (55) की आतिशी अर्धशतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम 19 ओवर में 129 रन पर आउट हो गई। होप की 23 गेंद में छह छक्कों और तीन चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी से वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य को 55 गेंद बाकी रहते 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बांग्लादेश के लिए टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला सही नहीं रहा और कप्तान शाकिब अल हसन (61) के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। शाकिब ने 43 गेंद की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। कोट्रेल ने चार ओवर में 28 रन देकर चार विकेट लिए। उन्हें दूसरे तेज गेंदबाजों ओशाने थॉमस (33 रन पर 1 विकेट) और कीमो पॉल (23 रन पर 2 विकेट) का अच्छा साथ मिला। 

शाई होप ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में लगाया तीसरा सबसे तेज अर्धशतक
बांग्लादेश की आधी टीम पॉवर प्ले में 48 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने तेज तर्रार शुरूआत की और पावर प्ले में टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 91 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी की। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस साल फरवरी में और नीदरलैंड्स ने मार्च 2014 में इसी मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ शुरूआती छह ओवर में 91 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज होप ने मेहंदी हसन मेराज के छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर 16 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है। उनसे तेज अर्धशतक सिर्फ भारत के युवराज सिंह (12 गेंद) और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो (14 गेंद) ही लगा पाए हैं। कीमो पॉल ने 14 गेंद में तीन छक्के के साथ नाबाद 28 रन बनाये और निकोलस पूरन 17 गेंद में 23 रन पर नाबाद रहे।

NZvsSL; 1st Test: टॉम लैथम के नाबाद दोहरा शतक, श्रीलंका बड़ी हार की ओर

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें