DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SL vs ENG: गॉल टेस्ट में कीटन जेनिंग्स का शतक, श्रीलंका को 462 रनों का लक्ष्य

स्टंप्स के समय दिमुथ करुणारत्ने 24 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात और कुशल सिल्वा 18 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

Keaton Jennings.jpg

कीटन जेनिंग्स (नाबाद 146) के शतक की मदद से इंग्लैंड ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 322 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 342 रन बनाए थे जबकि श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 203 रन पर सिमट गई थी। इंग्लैंड के पास पहली पारी में 139 रन की बढ़त थी और उसने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 462 रन का विशाल लक्ष्य रख दिया है। इसके जवाब में मेजबान श्रीलंका ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिए। श्रीलंका को अभी जीत के लिए 447 रन और बनाने हैं जबकि उसके पूरे विकेट सुरक्षित हैं। स्टंप्स के समय दिमुथ करुणारत्ने 24 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात और कुशल सिल्वा 18 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

इससे पहले, इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर बिना कोई विकेट खोए 38 रन से आगे खेलना शुरू किया। सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स ने 26 और रोरी बर्न्स ने अपनी पारी को 11 रन से आगे बढ़ाया। 74 रन के अंदर तीन विकेट गंवाने के बाद जेनिंग्स ने बेन स्टोक्स (62) के साथ चौथे विकेट के लिए 107, जोस बटलर (35) के साथ पांचवें विकेट के लिए 77 और पहली पारी में शतक लगाने वाले बेन फोक्स (37) के साथ छठे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को छह विकेट पर 322 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जेनिंग्स ने अपनी पारी में 280 गेंदों का सामना किया और नौ चौके लगाए। श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा ने 94 रन देकर दो, अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ ने 59 रन देकर दो विकेट और अकिला धनंजय ने 87 रन देकर एक विकेट हासिल किए।

VIDEO: गेंदबाज ने 360 डिग्री घूमकर डाली गेंद, अंपायर के फैसले पर हुआ विवाद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:With the help of Keaton Jennings Century England gave 462 runs Target to Sri Lanka in Galle Test Match