DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ZIMvsPAK: आखिरकार पाकिस्तान को नसीब हुई 2018 की पहली वनडे जीत

पाकिस्तान ने इमाम उल हक (128) के करियर की सवोर्च्च पारी की बदौलत सात विकेट पर 308 रन का स्कोर बनाया। इमाम ने 134 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाए और अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया।

Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान ने 2018 में वनडे क्रिकेट में शुक्रवार को आखिरकार जीत का खाता खोल ही लिया। पाकिस्तान ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 201 रन से करारी मात देकर इस वर्ष का अपना पहला वनडे मैच जीता। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (128) के करियर की सर्वोच्च पारी के दम पर सात विकेट पर 308 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर लेग स्पिनर शादाब खान (32 रन पर चार विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को 35 ओवर में 107 रन पर ढेर कर दिया। 

यह इस मैदान पर जिम्बाब्वे का न्यूनतम स्कोर है। जिम्बाब्वे के लिए अपना पदार्पण मैच खेल रहे रियान मुरेय ने 48 गेंदों पर एक चौके की मदद से सर्वाधिक नाबाद 32 रन बनाए। इसके अलावा ट्रिसेई मसकंदा ने 20 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 21, चामु चिभाभा ने 20 और डोनाल्ड ट्रिपेनो ने 12 रन का योगदान दिया। मेजबान टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पाकिस्तान की ओर से शादाब के अलावा उसमान खान और फहीम अशरफ ने दो-दो तथा मोहम्मद आमिर और हसन अली ने एक-एक विकेट लिए।

टीम इंडिया से पहले इंडिया-ए ने इंग्लैंड में दिखाया दम, रिषभ पंत और मोहम्मद सिराज बने हीरो

इससे पहले, पाकिस्तान ने इमाम उल हक (128) के करियर की सवोर्च्च पारी की बदौलत सात विकेट पर 308 रन का स्कोर बनाया। इमाम ने 134 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाए और अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया। उनके अलावा फखर जमान ने 70 गेंदों पर सात चौकों के सहारे 60 और वनडे में पदार्पण कर रहे आसिफ अली ने 25 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की बदौलत 46 रन का योगदान दिया। बाबर आजम ने 30 और शोएब मलिक ने 22 रन बनाए। जिम्बाब्वे की ओर से टेंडई चटारा और डोनाल्ड ट्रिपानो ने दो-दो जबकि बलेसिंग मुरबनी, लियाम निकोलस रोचे और वेलिंग्टन मसकाड्जा को एक-एक विकेट मिला।

Galle Test: श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने न्यूनतम स्कोर पर ढेर हुआ दक्षिण अफ्रीका

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:With the Help of Imam Ul Haq Century Pakistan Register its First ODI Win Against Zimbabwe at Bulawayo Harare