DA Image
30 मार्च, 2021|10:33|IST

अगली स्टोरी

विजडन ने चुनी ऑलटाइम टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन, महेंद्र सिंह धोनी को बनाया टीम का कप्तान

virat kohli ms dhoni photo-twitter

कोरोना काल में भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से काफी मैच नहीं हो सके थे, इसलिए उन मैचों की पूर्ति के लिए भारत का इस साल इंटरनेशनल शेड्यूल काफी व्यस्त है। इसमें अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप भी शामिल है। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले क्रिकेट के बाइबल कहे जाने वाले विजडन ने अपनी ऑलटाइम मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन का चयन किया है। खास बात यह है कि इस टीम का कप्तान टीम इंडिया को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी को बनाया गया है।

IPL 2021: वेन्यू को लेकर छिड़े विवाद पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की बीसीसीआई से खास अपील

इस टीम के सलामी बल्लेबाजों में धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम शामिल है। हालांकि दूसरे ओपनर के रूप में विजडन ने श्रीलंका के महेला जयवर्धने को शामिल किया है, जो कि हैरान करने वाला है। टीम के मध्यक्रम की बल्लेबाजों में विराट कोहली, केविन पीटरसन, मार्लोन सैमुअल्स और माइक हसी जैसे धुरंधर खिलाड़ियों का नाम शामिल है। टीम के कप्तान धोनी को विजडन ने फिनिशर की भूमिका में रखा है, जिन्हें सातवें नंबर पर बैटिंग करने करने के लिए सबसे उपयुक्त माना गया है।

आकाश चोपड़ा ने इस क्रिकेटर को बताया टीम इंडिया का 'राॅकस्टार'

बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों पर नजर दौड़ाई जाए तो इसमें एशियाई खिलाड़ियों का वर्चस्व साफ नजर आता है। तेज गेंदबाजों के रूप में विजडन ने श्रीलंका के महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा और उमर गुल को शामिल किया है, वहीं स्पिनरों में पाकिस्तान के सईद अजमल और शाहिद अफरीदी का नाम शामिल है।

विजडन की ऑल-टाइम मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन टीम- क्रिस गेल, महेला जयवर्धने, विराट कोहली, केविन पीटरसन, मार्लोन सैमुअल्स, माइक हसी, एम एस धोनी (कप्तान), शाहिद अफरीदी, लसिथ मलिंगा, उमर गुल, सईद अजमल।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Wisden declared all-time mens T20 World Cup XI ms dhoni named captain of this team virat kohli chris gayle lasith malinga