फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटक्रिस गेल का छलका दर्द, बोले- वापसी के लिए तैयार हूं लेकिन मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया

क्रिस गेल का छलका दर्द, बोले- वापसी के लिए तैयार हूं लेकिन मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया

आईपीएल के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिन जाने वाले क्रिस गेल ने आईपीएल 2022 में शामिल न होने की वजह का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि उनके साथ पिछले कुछ सीजन में अच्छा व्यवहार नहीं किया गया।

क्रिस गेल का छलका दर्द, बोले- वापसी के लिए तैयार हूं लेकिन मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 07 May 2022 07:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के दिगग्ज बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल 2022 से हटने के फैसले के पीछे की वजह का खुलासा किया है। गेल ने कहा कि उनके साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया गया और उसे वह सम्मान नहीं मिला जिसके वह हकदार थे। क्रिस गेल आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों में से एक थे। लेकिन गेल ने आईपीएल के 15वें सीजन में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया। गेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला है। क्रिस गेल खराब फॉर्म के कारण पिछले कुछ सीजन से प्लेइंग इलेवन का अहम हिस्सा नहीं बन पाए थे और आखिरी में उन्होंने बायो बबल से हुई थकान का हवाला देते हुए आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ से बाहर हो गए थे। 

द मिरर ने गेल के हवाले से कहा, "पिछले कुछ वर्षों से, जिस तरह से आईपीएल हुआ, मुझे लगा कि मेरे साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया गया। तो मैंने सोचा 'ठीक है, आपको (गेल) गेम और आईपीएल के लिए इतना कुछ करने के बाद आपको वह सम्मान नहीं मिला जिसके आप हकदार थे।' तो मैंने कहा 'ठीक है, बस, मैं ड्राफ्ट में शामिल होने की जहमत नहीं उठाने वाला। इसलिए मैंने इसे वैसे ही छोड़ दिया। क्रिकेट के बाद हमेशा जीवन होता है इसलिए मैं सामान्यता के अनुकूल होने की कोशिश कर रहा हूं।"

टी20 लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले गेल ने आखिरी बार यूएई में आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेला था। हालांकि एक बार फिर उन्होंने आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है। वेस्टइंडीज के स्टार ने पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन गेल ने जोर देकर कहा कि उनके टैंक में बहुत कुछ बचा है। गेल ने मिरर को बताया, "अगले साल मैं वापस आ रहा हूं, उन्हें मेरी जरूरत है!" 

142 मैचों में गेल ने 4965 रन बनाए हैं। गेल ने 2011 से 2017 के बीच आरसीबी के लिए 85 मैचों में 43 की औसत से 3163 रन बनाए। हालांकि गेल 2018 में आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड होने वाले थे, लेकिन पंजाब किंग्स ने बिग-हिटर पर विश्वास दिखाया और उन्हें उनके बेस प्राइस पर खरीदा। गेल पिछले कुछ वर्षों में पंजाब के लिए चमके लेकिन पिछले 2 सीजन में केवल 17 मैच ही खेल पाए।

पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने उमरान मलिक के चयन को लेकर की पते की बात, कहा- अगर कामयाब नहीं हुआ

 

गेल ने कहा, ''मैंने आईपीएल, कोलकाता, आरसीबी और पंजाब में तीन टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। आरसीबी और पंजाब के बीच, मैं उन दो टीमों में से एक के साथ एक खिताब हासिल करना पसंद करूंगा। आरसीबी के साथ मेरा शानदार सीजन रहा, जहां मैं अधिक सफल रहा। आईपीएल, और पंजाब, वे अच्छे रहे हैं। मुझे तलाशना पसंद है और मुझे चुनौतियां पसंद हैं तो देखते हैं क्या होता है।" 

 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper