फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटक्या विराट कोहली तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर के शतकों के शतक का रिकॉर्ड? वीरेंद्र सहवाग ने दिया जवाब

क्या विराट कोहली तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर के शतकों के शतक का रिकॉर्ड? वीरेंद्र सहवाग ने दिया जवाब

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप 2022 के साथ ही फॉर्म में वापसी कर ली है। विराट की 71वीं इंटरनेशनल सेंचुरी पर वीरेंद्र सहवाग का रिऐक्शन शानदार है। अफगानिस्तान के खिलाफ यह पारी आई।

क्या विराट कोहली तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर के शतकों के शतक का रिकॉर्ड? वीरेंद्र सहवाग ने दिया जवाब
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Sep 2022 04:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली ने 1000 से ज्यादा दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में सेंचुरी ठोकी और इस पारी ने दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स को खुश कर दिया। भारतीय क्रिकेट फैन्स इस बात से निराश थे कि टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंची, लेकिन विराट की सेंचुरी ने हर एक भारतीय क्रिकेट फैन के जख्मों पर मरहम का काम किया है। नवंबर 2019 में विराट ने 70वीं इंटरनेशनल सेंचुरी ठोकी थी और इसके बाद से इंतजार था 71वीं का, लेकिन इसका इंतजार जरूरत से ज्यादा लंबा हो गया। विराट की 71वीं सेंचुरी देखने के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को उम्मीद है कि वह सचिन तेंदुलकर के शतकों के शतक का रिकॉर्ड भी तोड़ डालेंगे।

Oh My God... विराट के लिए ABD की पोस्ट पर अनुष्का का कमेंट वायरल

क्रिकबज पर विराट के 71वें शतक को लेकर जब सहवाग से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'विराट के इस शतक से सिर्फ मैं नहीं पूरा भारत खुश है, उनके फैन्स लंबे समय से इसके इंतजार में थे कि यह जल्दी आए, ये जल्दी आए। तो अब जो ये सिलसिला शुरू हो गया है, तो यह अब 100 पर जाके रुके, बीच में ना रुके। 71 से जो उनका अगला पड़ाव हो, वह सीधे 100 पर आकर रुके। फिर दोबारा देखेंगे कि 101वां शतक कब होता है।'

विराट के बिना क्रिकेट अधूरा... PAK क्रिकेटरों का किंग कोहली को सलाम

विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल के साथ पारी का आगाज किया। विराट ने 61 गेंदों पर 200 के स्ट्राइक रेट से 122 रन ठोके और नॉटआउट लौटे। विराट इस पारी के दौरान पूरी लय में नजर आए। इस एशिया कप में विराट के बल्ले से जमकर रन बरसे हैं। विराट ने पांच पारियों में 92 की औसत से और 147 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक निकले हैं। एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट फिलहाल टॉप पर हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper