फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या विराट तोड़ पाएंगे रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड? वर्ल्ड कप में इन बल्लेबाजों ने ठोके हैं सबसे अधिक शतक  

क्या विराट तोड़ पाएंगे रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड? वर्ल्ड कप में इन बल्लेबाजों ने ठोके हैं सबसे अधिक शतक  

हर बार की तरह इस बार भी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को सबसे अधिक उम्मीद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से ही है।

क्या विराट तोड़ पाएंगे रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड? वर्ल्ड कप में इन बल्लेबाजों ने ठोके हैं सबसे अधिक शतक  
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 02 Oct 2023 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

साल 2023 का क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में बस कुछ दिनों का इंतजार बाकी रह गया है। इस बार 50 ओवर के वनडे विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है। हर खिलाड़ी विश्व कप में अपने देश के लिए खेलना चाहता है। वहीं, विश्व कप में शतक लगाना हर बल्लेबाज का सपना होता है। क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने विश्व कप के दौरान बेहतरीन पारियां खेली और अपने नाम सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज कराया। बता दें कि भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में सिर्फ 2 शतक लगाए हैं। आइए जानते हैं ऐसे टॉप–5 बल्लेबाज के बारे में जिन्होंने विश्व कप के दौरान सबसे अधिक शतक जड़ा है।

1. रोहित शर्मा
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। रोहित ने अपने 2 वर्ल्ड कप के 17 मैचों में कुल 978 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित ने कुल 6 शतक जड़ दिए हैं। बता दें कि साल 2019 के वर्ल्ड कप में ही रोहित ने 5 शतक बनाए थे।

2. सचिन तेंदुलकर
दूसरे नंबर पर क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन ने विश्व कप के दौरान कुल 6 शतक जड़े हैं। बता दें कि सचिन ने अपना पहला वर्ल्ड कप साल 1992 में खेला था। इस दौरान सचिन में कुल 44 पारियों में 2,278 रन बनाए हैं।

3. कुमार संगकारा
इस लिस्ट में तीसरा नाम श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का है। कुमार संगकारा ने साल 2003 से साल 2015 तक विश्व कप की 35 पारियों में 1532 रन बनाए। इस दौरान संगकारा ने कुल 5 शतक ठोके हैं।

4. रिकी पोंटिंग
चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग हैं। रिकी पोंटिंग ने साल 1996 से लेकर साल 2011 के विश्व कप की 42 पारियों में कुल 1743 रन बनाए हैं। इस दौरान रिकी पोंटिंग ने कुल 5 शतक जड़ दिए हैं।

5. डेविड वार्नर
पांचवें नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया के ही एक विस्फोटक बल्लेबाज का नाम है। इस बल्लेबाज का नाम डेविड वार्नर है। डेविड वार्नर ने साल 2015 से साल 2019 के वर्ल्ड कप की 18 पारियों में कुल 993 रन बनाए हैं। इस दौरान डेविड वार्नर ने कुल 4 शतक लगाए हैं जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 178 रन रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें