DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के खिलाफ सीरीज में खोई प्रतिष्ठा हासिल करना चाहेंगे : निकोलस पूरन

भारत को विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। यह दौरा तीन अगस्त से शुरू होगा जिसमें भारत तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा।

nicholas pooran  action images via reuters

वेस्टइंडीज को इस विश्व कप (ICC World Cup 2019) में शानदार शुरुआत के बाद लगातार हार का सामना करना पड़ा और युवा बल्लेबाज निकोलस पूरन ने कहा कि उनकी टीम खोयी प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए अब भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीरीज को लक्ष्य बना रही है। विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराने वाले वेस्टइंडीज ने इसके बाद लगातार सात मैच गंवाये। उसे अब केवल अफगानिस्तान का सामना करना है और वह जीत से अपने अभियान का अंत करना चाहेगा। 

श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला वनडे शतक जड़ने वाले पूरन अपनी टीम लचर प्रदर्शन को सीख की तरह लेना चाहते हैं। सोमवार को 118 रन बनाने वाले पूरन ने कहा, ''यह हमारे लिए सफल टूर्नामेंट नहीं रहा लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में आपको सफलता से अधिक असफलता देखने को मिलती है और यह हमारे लिए एक सीख की तरह है। 

INDvBAN: बांग्लादेश के खिलाफ इन दो बड़े बदलावों के साथ उतरी टीम इंडिया

उन्होंने कहा, ''हमारी टीम युवा है और हमारे पास युवा बल्लेबाज हैं। उम्मीद है कि कई खिलाड़ियों जैसे मैंने, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप और फैबियन एलेन ने इस टूर्नामेंट से काफी कुछ सीखा होगा। उम्मीद है कि जब हम भारत के खिलाफ अपनी अगली सीरीज खेलेंगे तो हम सही दिशा में शुरुआत करके वेस्टइंडीज क्रिकेट की खोई प्रतिष्ठा वापस हासिल करने में सफल रहेंगे। 

भारत को विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। यह दौरा तीन अगस्त से शुरू होगा जिसमें भारत तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा।

श्रीलंका के खिलाफ पूरन और एलेन अपनी टीम को जीत के करीब ले आए थे। लेकिन तभी एलेन रन आउट हो गए, जिसके लिए पूरन खुद को भी जिम्मेदार मानते हैं। इसके बाद यह बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर आउट हो गया जिन्होंने पिछले 18 महीनों में वनडे में पहली बार गेंदबाजी की। 

 

ICC World Cup 2019 POINT TABLE: SLvWI मैच के बाद जानिए कैसे बदले सेमीफाइनल के समीकरण

पूरन ने कहा, ''मैं और फैबियन नियंत्रित बल्लेबाजी कर रहे थे। गेंदबाज नहीं समझ पा रहे थे कि कहां गेंदबाजी करनी है और हम आसानी से रन बना रहे थे। यह क्रिकेट है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे उस ओवर में फायदा उठाना चाहिए था। मैं गेंद को चौके या छक्के लिए भेज सकता था और तब स्थिति भिन्न होती है। मैं निराश हूं।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Will try to restore lost pride in West Indies cricket in India series says Nicholas Pooran