फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 की चैंपियन बनेगी सनराइजर्स हैदराबाद? 2016 की तरह इस सीजन ये 8 चीजें हैं समान

IPL 2024 की चैंपियन बनेगी सनराइजर्स हैदराबाद? 2016 की तरह इस सीजन ये 8 चीजें हैं समान

IPL 2024 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद बन सकती है, क्योंकि 2016 की तरह इस सीजन भी 8 चीजें उसी के समान नजर आई हैं। विराट कोहली उस सीजन भी टॉप स्कोरर थे और इस सीजन भी ऑरेंज कैप की रेस में आगे हैं।

IPL 2024 की चैंपियन बनेगी सनराइजर्स हैदराबाद? 2016 की तरह इस सीजन ये 8 चीजें हैं समान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

वैसे तो क्रिकेट कयासों के आधार पर नहीं चलता है, क्योंकि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। मैच में कभी भी कुछ भी हो सकता है। एक फीसदी चांस वाली टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया और पहले 9 मैचों में 8 मैच जीतने वाली टीम अगला एक भी मैच नहीं जीत पाई है। ऐसे में क्रिकेट को लेकर कुछ भी कहना सटीक नहीं है, लेकिन कुछ आंकड़ें और कुछ समानताएं हैं, जो दर्शाती हैं कि इस बार सनराइजर्स हैदराबाद खिताब जीत सकती है। 

दरअसल, साल 2016 के आईपीएल में जैसा हुआ था, वैसा ही कुछ आईपीएल 2024 में भी होता हुआ नजर आ रहा है। एक या दो नहीं, बल्कि 8 समानताएं सामने आई हैं, जिनसे लग रहा है कि हैदराबाद की टीम इस साल चैंपियन बन सकती है। उसी के बारे में आप यहां जान लीजिए, क्योंकि हर कोई आईपीएल 2024 के प्लेऑफ्स के लिए उत्साहित है। कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ्स में पहुंची हैं। 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024 क्वॉलिफायर 1 में KKR का ट्रंप कार्ड ना हो जाए टांय-टांय फिस्स, अहमदाबाद के आंकड़े हैं चौंकाने वाले

अगर 2016 और 2024 के आईपीएल 7 समानताओं पर नजर डालें तो पहली चीज तो इस सीजन और उस सीजन में कॉमन ये रही है कि विराट कोहली ऑरेंज कैप होल्डर हैं। दूसरी समानता ये देखने को मिली है कि उस सीजन भी केकेआर, आरसीबी और एसआरएच ने प्लेऑफ्स के लिए क्वॉलिफाई किया था। तीसरी समानता ये है कि 2016 में ऑस्ट्रेलिया का खिलाड़ी एसआरएच का कप्तान था और इस सीजन भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ही हैदराबाद की टीम का कप्तान है। 

IPL 2024 क्वॉलिफायर 1 में किस टीम को जीत मिलेगी?

चौथी समानता 2024 और 2016 में ये रही है कि दोनों बार रोहित शर्मा और एमएस धोनी की टीम प्लेऑफ्स के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई है। पांचवीं समानता इस सीजन और उस सीजन ये थी कि टीम के दोनों ओपनर लेफ्ट हैंडर्स हैं। उस साल भी एक ऑस्ट्रेलिया का ओपनर था और एक भारत का था और इस साल भी एक ऑस्ट्रेलिया का और एक भारत का ओपनर है। 2016 में ऑस्ट्रेलिया का लेफ्ट हैंडेड ओपनर टॉप स्कोर था, इस बार भी ऐसा ही है। आठवीं समानता ये है कि उस साल भी टीम फेयर प्ले अवॉर्ड जीती थी और इस बार भी टीम शीर्ष पर है।