फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK मैच के लिए सचिन तेंदुलकर न्यूयॉर्क जाएंगे या नहीं, आखिर 'क्रिकेट के भगवान' का क्या है प्लान?

IND vs PAK मैच के लिए सचिन तेंदुलकर न्यूयॉर्क जाएंगे या नहीं, आखिर 'क्रिकेट के भगवान' का क्या है प्लान?

Sachin Tendulkar India vs Pakistan T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप 204 में 9 जून को भिड़ंत होगी। महान बल्लेबाज सचिन तेंदलुकर हाई वोल्टेज मैच देखने के लिए न्यूयॉर्क जा सकते हैं।

IND vs PAK मैच के लिए सचिन तेंदुलकर न्यूयॉर्क जाएंगे या नहीं, आखिर 'क्रिकेट के भगवान' का क्या है प्लान?
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 May 2024 12:51 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 204 में पांच को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारत की पहली टक्कर न्यूयॉर्क में पांच जून को आयरलैंड से होगी। वहीं, भारत का इसी मैदान पर 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से आमना-सामना होगा। दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर्स भी हाई वोल्टेज मैच मैच का बेसब्री से इतंजार कर रहे हैं। 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इस महामुकाबले को देखने के लिए न्यूयॉर्क जा सकते हैं।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के करीबी सू्त्रों ने बताया कि उसके प्रमुख प्रायोजकों में से एक ब्रांड से जुड़े तेंदुलकर न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट काउंटी मैदान पर यह मैच देखने जा सकते हैं। एक सूत्र ने बताया, ''सब कुछ ठीक रहा तो सचिन न्यूयॉर्क में यह मैच देखेंगे और भारतीय टीम की हौसलाअफजाई भी करेंगे।'' उन्होंने कहा, ''यह नहीं पता है कि वह मैच से पहले खिलाड़ियों से मिलेंगे या नहीं लेकिन दर्शक दीर्घा में उनकी मौजूदगी ही रोहित शर्मा की टीम का मनोबल बढाने के लिये काफी होगी।''

24 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले सचिन के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने टेस्ट में 15921 और वनडे में 18426 रन बनाए, जो सबसे ज्यादा हैं। वह 100 इंटरनेशनल सेंचुरी लगाने वाले इकौलते प्लेयर हैं। उन्होंने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक जमाए हैं। उनका सर्वाधिक वनडे सतक का रिकॉर्ड विराट कोहली ने पिछले साल तोड़ा। उन्होंने 1992 से 2011 के बीच में छह वनडे वर्ल्ड कप खेले। वह साल 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। सचिन 2015 वनडे वर्ल्ड कप में आईसीसी के ब्रांड एम्बेसडर रह चुके हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, यशस्वी जायसवाल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल। रिजर्व प्लेयर्स: शुभमन गिल, आवेश खान, रिंकू सिंह, खलील अहमद।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी, उस्मान खाननसीम शाह, अबरार अहमद, आजम खान, सैम अयूब, शादाब खान।

Advertisement