फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटक्या टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत करेंगे नंबर-3 पर बैटिंग? रोहित शर्मा ने वॉर्म-अप मैच के बाद दी सफाई

क्या टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत करेंगे नंबर-3 पर बैटिंग? रोहित शर्मा ने वॉर्म-अप मैच के बाद दी सफाई

रोहित शर्मा ने मैच के बाद ऋषभ पंत को लेकर कहा, 'बस उसे एक मौका देना चाहते थे। हमने अभी तक बैटिंग लाइन-अप को ठीक से तैयार नहीं किया है, हम चाहते थे कि ज्यादातर खिलाड़ी मिडिल में हिट करें।'

क्या टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत करेंगे नंबर-3 पर बैटिंग? रोहित शर्मा ने वॉर्म-अप मैच के बाद दी सफाई
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 07:12 AM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज करने से पहले भारत ने शनिवार, 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अपना एकमात्र वॉर्म-अप मैच खेला। अभ्यास मैच होने की वजह से टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में काफी उथल-पुथल देखने को मिली। रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने संजू सैमसन उतरे तो वहीं ऋषभ पंत ने नंबर-3 का कार्यभार संभाला। पंत ने इस दौरान 32 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से 53 रनों की धुआंधार पारी खेली। पंत अर्धशतक जड़ने के बाद रिटायर आउट हो गए ताकि अन्य बल्लेबाजों को भी प्रैक्टिस का मौका मिले। पंत की इस धुआंधार बैटिंग देखने के बाद कयास लगाए जाने लगे कि वह टी20 वर्ल्ड कप में भी नंबर-3 के अच्छे विकल्प है, मगर कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद इसपर सफाई दी।

VIDEO: रोहित शर्मा से मिलने मैदान में घुसा उनका 'जबरा फैन', यूएस पुलिस ने धर दबोचा; हिटमैन ने ऐसे जीता दिल

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, "बस उसे एक मौका देना चाहते थे। हमने अभी तक बैटिंग लाइन-अप को ठीक से तैयार नहीं किया है, हम चाहते थे कि ज्यादातर खिलाड़ी मिडिल में हिट करें।"

इसके अलावा कप्तान मैच के बारे में बोले, "चीजें जिस तरह से हुईं, उससे काफी खुश हूं, खेल में हमें जो चाहिए था, वो मिला। परिस्थितियों के हिसाब से ढलना जरूरी है। नया मैदान, नया मैदान और ड्रॉप-इन पिच है।"

IND vs BAN: हार्दिक पांड्या ने फ्लॉप शो को कहा टाटा-बाय बाय! लगाई छक्कों की हैट्रिक, लोग बोले- घायल शेर है

बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में भारतीय बॉलिंग यूनिट के स्टार अर्शदीप सिंह रहे जिन्होंने 3 ओवर में मात्र 12 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए। इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को लेकर रोहित शर्मा बोले "उसने हमें दिखाया है कि उसके पास आगे और पीछे दोनों ही तरह के कौशल हैं, उसके पास बहुत अच्छा कौशल है। हमारे पास यहां 15 अच्छे खिलाड़ी हैं, बस हमें परिस्थितियों को समझने और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने की जरूरत है।"

कैसा रहा इंडिया वर्सेस बांग्लादेश वॉर्म-अप मैच?

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और संजू सैमसन ने शुरुआत की। सैमसन इस मौके के बुना नहीं पाए और सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद नंबर-3 पर बैटिंग करने आए ऋषभ पंत ने 32 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 53 रन ठोक डाले। अर्धशतक पूरा होने के बाद पंत रिटायर आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों पर 31 और हार्दिक पांड्या ने 23 गेंदों पर 40 रनों की धुआंधार पारी खेल टीम को निर्धारित 20 ओवर में 182 के स्कोर तक पहुंचाया। 

IND vs BAN: पंत ने 524 दिन बाद इंडिया जर्सी में बिखेरी चमक, बांग्लादेश की बजाई बैंड; एक फैसले ने किया हैरान

183 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 122 ही रन बना पाई। भारत के लिए शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक 2-2 विकेट चटकाए। वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या को 1-1 सफलताएं मिली।