DA Image
14 जनवरी, 2021|10:20|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की टीम को लगा बड़ा झटका, ब्रिसबेन टेस्ट मैच से बाहर हुए विल पुकोवस्की

will pucovski marnus labuchagne photo-twitter

ब्रिसबेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को बड़ा झटका लगा है। सिडनी में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले विल पुकोवस्की कंधे की चोट के चलते चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट.कॉम.एयू ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि कप्तान टिम पेन ने इस बात की पुष्टि की है। पुकोवस्की की जगह मार्कस हैरिस सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। विल पुकोवस्की को तीसरे टेस्ट मैच में फील्डिंग करते समय यह चोट लगी थी, जिसके बाद उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा था। 

 

चार मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है और ब्रिसबेन में होना वाला चौथा टेस्ट मैच इस सीरीज का नतीजा तय करेगा। सिडनी टेस्ट मैच में हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन जीत और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने चट्टान की तरह खड़े रहे थे और साढ़े तीन घंटे बल्लेबाजी करते हुए मैच को ड्रॉ करवाया था। हालांकि, चौथे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के लिए खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना एक बड़ा चिंता का विषय जरूर है। सिडनी टेस्ट में चोटिल होने के बाद रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी चौथे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वहीं, जसप्रीत बुमराह और अश्विन की फिटनेस को लेकर भी अभी संशय बरकरार है। 

SYED MUSHTAQ ALI TROPHY: केरल के बल्लेबाज ने की रिकॉर्ड्स की बौछार, 37 गेंदों में जड़ा शतक

भारत की आधी से ज्यादा टीम इस दौरे पर चोटिल हो चुकी है, ऐसे में ब्रिसबेन में पूरी तरह से 11 फिट खिलाड़ी मैदान पर उतारना कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं रहना वाला है। विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद रहाणे ने टीम की शानदार तरीके से अगुवाई की है। उनकी कप्तानी में टीम ने सीरीज में वापसी करते हुए मेलबर्न में बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच को अपने नाम किया था। इसके अलावा, सिडनी में भी टीम हार को टालने में सफल रही थी। तीसरे टेसट् में ऋषभ पंत को हनुमा विहारी से ऊपर भेजना का फैसला रहाणे और टीम के लिए एकदम सही साबित हुआ था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Will pucovski has been ruled out from Brisbane test match due to his shoulder injury Marcus Harris will play as an opener IND vs AUS Test series 2020-21