फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहाय रे फूटी किस्मत! विल पुकोवस्की के सिर पर फिर से लगी गेंद, करियर हो सकता है खत्म- VIDEO

हाय रे फूटी किस्मत! विल पुकोवस्की के सिर पर फिर से लगी गेंद, करियर हो सकता है खत्म- VIDEO

क्रिकेट विक्टोरिया ने पुष्टि की है कि पुकोव्स्की ठीक हैं और कनकशन टेस्ट का इंतजार कर रहे हैं। अगर वह कनकशन का शिकार बनते हैं तो यह 12वीं बार होगा जब उन्हें सिर पर गेंद लगने के बाद मैदान छोड़ना पड़ेगा।

हाय रे फूटी किस्मत! विल पुकोवस्की के सिर पर फिर से लगी गेंद, करियर हो सकता है खत्म- VIDEO
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 22 Jan 2024 10:34 AM
ऐप पर पढ़ें

कनकशन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को विक्टोरियन की ओर से खेलते हुए एक घरेलू मैच में दनदनाती गेंद पुकोवस्की के हेलमेट पर जोर से लगी। चोटिल होने के बाद उन्हें रिटायर हर्ट होकर मजबूरन मैदान छोड़ना पड़ा। क्रिकेट विक्टोरिया ने पुष्टि की है कि पुकोव्स्की ठीक हैं और कनकशन टेस्ट का इंतजार कर रहे हैं। इस घटना के बाद उन्हें नेट्स पर भी देखा गया। अगर वह कनकशन का शिकार बनते हैं तो यह उनके करियर में 12वीं बार होगा जब उन्हें सिर पर गेंद लगने के बाद मैदान छोड़ना पड़ेगा।

इतनी बार गेंद हेलमेट पर लगने के बाद ऐसा लगने लगा है कि उनके आई-हैंड कॉर्डिनेशन में कुछ कमी है। अगर यह दिक्कत उन्हें आगे भी रही तो जल्द उनका करियर खत्म हो सकता है। 

न्यूजीलैंड टीम के लिए अच्छी खबर, केन विलियमसन टेस्ट सीरीज के लिए हो जाएंगे फिट

ऑस्ट्रेलिया के लिए एकमात्र टेस्ट मैच खेलने वाले 25 वर्षीय पुकोवस्की को दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई सीमर डेविड ग्रांट की बाउंसर चूकने के बाद सिर में चोट लग गई थी। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने, जो उस समय 42 रनों पर नाबाद थे, मैदान पर डॉक्टरों से सलाह लेने के बाद खेलना जारी रखा, लेकिन अगले ओवर में रिटायर हर्ट होने का फैसला किया।

IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट से पहले सुनील गावस्कर का रोहित शर्मा को गुरुज्ञान, चतुराई से करो इनका इस्तेमाल

पुकोवस्की, जिन्हें नियमित रूप से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के भविष्य के सितारे के रूप में जाना जाता है, वह अपने पूरे पेशेवर करियर के दौरान चोट और मानसिक स्वास्थ्य से जूझ रहे हैं। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने के लिए 2018/19 में क्रिकेट से छह हफ्तों का ब्रेक लिया था, और "मानसिक भलाई से संबंधित मामलों के कारण" अगले सत्र में टेस्ट चयन के लिए विचार नहीं करने का अनुरोध किया था।

पुकोवस्की ने एससीजी में 2021 के नए साल के टेस्ट के दौरान भारत के खिलाफ लंबे इंतजार के बाद टेस्ट डेब्यू किया था, पहली पारी में उन्होंने 61 रन बनाए थे। इसके बाद उन्हें कंधे में चोट लगी थी जिस वजह से मार्कस हैरिस ने उन्हें प्लेइंग 11 में रिप्लेस किया था।

IND vs ENG: हैरी ब्रूक का टेस्ट सीरीज से बाहर होना बड़ा झटका, लेकिन....नासिर हुसैन और केविन पीटरसन जानें क्या कहा?

उसके बाद 2021/22 की पूरी गर्मियों में उन्हें चोट के झटके झेलने पड़े, जिसकी वजह से वह अधिकतर समय क्रिकेट की फील्ड से दूर रहे। उनका पिछला कनकशन विचित्र परिस्थितियों में आया था, जब शेफील्ड शील्ड वार्म-अप के दौरान उनके सिर में वॉलीबॉल लगी थी।

पिछले साल जनवरी में ग्रेड क्रिकेट के माध्यम से वापसी करने से पहले पुकोवस्की ने अक्टूबर 2022 में खेल से अनिश्चितकालीन छुट्टी ले ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें