DA Image
6 अगस्त, 2020|12:31|IST

अगली स्टोरी

सलाइवा बैन का आदी होने में लगेगा एक महीना: शमी

mohammed shami

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि कोविड-19 के कारण लगाए गए सलाइवा बैन (लार पर प्रतिबंध) का आदी होने में कम से कम एक महीने का समय लगेगा। शमी ने यह बात वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के पहले हिंदी शो 'क्रिकेटबाजी' में कही, जिसे भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने होस्ट किया। इस शो के पहले गेस्ट मोहम्मद शमी ही थे।

सलाइवा बैन पर शमी ने कहा, “सलाइवा का उपयोग करना हमारी आदत में शुमार है। इसे वैक्स या वैसलीन से बदलना काफी मुश्किल होगा। हमें देखना होगा कि बाकी की चीजें किस तरह से काम करती हैं और हमें कम से कम एक महीने का समय चाहिए होगा इसका आदी होने में, नहीं तो इससे निश्चित तौर पर गेंदबाजों को परेशानी होगी।”

पूर्व भारतीय कोच की इस सलाह से पलटा सौरव गांगुली का करियर, कहा था- दादा, नंबर 5 पर कुछ नहीं होगा

शमी ने कहा, “आप और बाकी के लोग भी इस बात को मानेंगे कि किस भी टीम में पांच गेंदबाज कभी नहीं रहे। सिर्फ अभी नहीं, क्रिकेट के इतिहास में। यह विश्व का सबसे अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण होगा।”

शमी के अलावा भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण में इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार जैसे नाम शामिल हैं। नई गेंद से गेंदबाजी करने को लेकर शमी ने कहा कि यह मुश्किल चयन होता है। 

रहाणे अब भी टेस्ट में नंबर 5 के हकदार, राहुल को फर्स्ट क्लास में रन बनाने की जरूरत: मांजरेकर

उन्होंने कहा, “हम विराट कोहली से इस पर फैसला लेने को बोलते हैं। लेकिन वो हमेशा कहते हैं कि मुझे इसमें शामिल न करो, आप लोग अपने आप में देख लो। टीम बैठक में हम इस तरह की मस्ती करते हैं। मैं बाकी दोनों को शुरू करने देता हूं, मुझे पुरानी गेंद से गेंदबाजी करने में कोई परेशानी नहीं हैं।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Will need at least a month to get used to saliva ban says Mohammed Shami