फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएक साल में 2 बार होगा आईपीएल? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई को दिया अहम सुझाव

एक साल में 2 बार होगा आईपीएल? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई को दिया अहम सुझाव

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने आईपीएल को लेकर कहा है कि एक साल के अंदर आईपीएल का दो सीजन हो सकता है। पूर्व कोच ने साथ ही यह सुझाव दिया कि आईपीएल में मैचों की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है।

एक साल में 2 बार होगा आईपीएल? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई को दिया अहम सुझाव
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Jul 2022 08:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अहम सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि एक साल के अंदर आईपीएल का दो सीजन हो सकता है। पूर्व कोच ने साथ ही यह सुझाव दिया कि आईपीएल में मैचों की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है।

उन्होंने एक पोडकास्ट से बातचीत के दौरान कहा, आईपीएल के दो सीजन हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो मुझे हैरानी नहीं होगी। अगर बाइलेटरल सीरीजों की संख्या में कटौती की जाती है, तो साल के आखिर में आप आईपीएल के छोटे सीजन का आयोजन कर सकते हैं। ठीक वर्ल्ड कप की तरह, जहां नॉकआउट मैचों का आयोजन होगा और विजेता का फैसला होगा।

भारत के लिए 80 टेस्ट और 150  वनडे मैच खेलने वाले शास्त्री का मानना है कि आईपीएल का विकास न केवल जरूरी है, बल्कि खेल की भलाई के लिए भी इसकी जरूरत है। उन्होंने कहा, ऐसा होना संभव है क्योंकि यह पूरी तरह पैसे से चलता है यहां मांग और पूर्ति का नियम भी है। इस फॉर्मेट की बहुत ही ज्यादा डिमांड है।  मुझे लगता है कि आईपीएल इसी दिशा मे जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें