फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटतो क्या पिछले सीजन की तरह स्थगित हो जाएगा IPL 2022?, 2 खिलाड़ी और 4 स्टाफ पाए गए कोविड पॉजिटिव

तो क्या पिछले सीजन की तरह स्थगित हो जाएगा IPL 2022?, 2 खिलाड़ी और 4 स्टाफ पाए गए कोविड पॉजिटिव

आईपीएल 2022 में कोरोना के कई पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसके कारण एक बार फिर अफवाहें तेज हो गई है कि क्या आईपीएल 2021 की तरह ये सीजन भी स्थगित किया जा सकता है।

तो क्या पिछले सीजन की तरह स्थगित हो जाएगा IPL 2022?, 2 खिलाड़ी और 4 स्टाफ पाए गए कोविड पॉजिटिव
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 20 Apr 2022 07:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

आईपीएल 2022 में बढ़ रहे कोविड के मामलों ने बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पिछले सीजन की तरह इस बार भी लगभग आधे लीग मैच खत्म हो जाने के बाद आईपीएल की दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के कैंप में कोरोना विस्फोट हुआ है और टीम के 2 खिलाड़ी सहित 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले आईपीएल सीजन में चार टीमों में कई मामले सामने आने के बाद आयोजकों को आईपीएल स्थगित करने के लिये मजबूर होना पड़ा था जिसके बाद इसे संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर-अक्टूबर में पूरा कराया गया था।

यह पहला मौका नहीं है जब कैपिटल्स की टीम में कोई कोरोना संक्रमित पाया गया है। इससे पहले 16 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबले से एक दिन पहले टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके दो दिन बाद टीम के ऑलराउंडर मिचेल मार्श, फ‍िजियो पैट्रिक फरहार्ट, स्पोर्ट्स मसाज थेरपिस्ट चेतन कुमार, टीम डॉक्टर अभिजीत साल्वी और सोशल मीडिया सदस्य आकाश माने पॉजिटिव पाए गए थे। यही वजह थी कि आईपीएल प्रबंधन ने इस मैच को पुणे से मुंबई स्थानांतरित कर दिया था।

आईपीएल के नियमों के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट के बबल में पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे कम से कम सात दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। बबल में फिर से प्रवेश करने के लिए 24 घंटे के भीतर उनके दो आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव आने चाहिए। अगर किसी टीम के एक से अधिक खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव हैं, तो भी कम से कम 12 खिलाड़ी उपलब्ध होने पर वे मैच खेल सकते हैं, जिनमें कम से कम सात भारतीय खिलाड़ी और एक सब्स्टीट्यूट का होना अनिवार्य है। 12 से कम खिलाड़ी उपलब्ध होने पर आईपीएल प्रबंधन अंतिम निर्णय लेगा।

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, टिम साइफर्ट पाए गए कोरोना पॉजिटिव

इस नए केस ने सभी टीमों और आईपीएल को असमंजस में डाल दिया है। पिछले सीजन के दौरान भी टीमों में पॉजिटिव केस आने के कारण आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था। पिछले साल दल्लिी कैपिटल्स सहित कम से कम पांच टीमों के बबल में कोरोना मामले पाए गए थे।

epaper