फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटक्या दिनेश कार्तिक को मिलेगा भारत की T20 WC टीम में मौका या होगी छुट्टी? रिकी पोटिंग ने कर दी भविष्यवाणी

क्या दिनेश कार्तिक को मिलेगा भारत की T20 WC टीम में मौका या होगी छुट्टी? रिकी पोटिंग ने कर दी भविष्यवाणी

कार्तिक ने IPL 2022 में 183 से अधिक के स्ट्राइकरेट से 330 रन बनाए। इसका फल उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में चयन के रूप में मिला। कार्तिक की नजरें अब WC टीम में जगह बनाने पर होगी।

क्या दिनेश कार्तिक को मिलेगा भारत की T20 WC टीम में मौका या होगी छुट्टी? रिकी पोटिंग ने कर दी भविष्यवाणी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Jun 2022 07:55 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए साल 2022 अभी तक लाजवाब रहा है। आईपीएल 2022 में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद इस खिलाड़ी ने तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है। कार्तिक सीजन-15 में अलग ही अंदाज में दिखे। इस साल आरसीबी ने उन्हें फिनिशर की भूमिका सौंपी थी और कार्तिक टीम की उम्मीदों पर खरा उतरे। कार्तिक ने आईपीएल 2022 में 183 से अधिक के स्ट्राइकरेट से 330 रन बनाए। इसका फल उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में चयन के रूप में मिला। दिनेश कार्तिक की निगाहें अब लगातार टीम के लिए परफॉर्म कर आगामी टी20 वर्ल्ड कप खेलने पर होगी।

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड ने फिर जीता दिल! डेरिल मिशेल के छक्के से हुआ फैन का नुकसान तो कीवी टीम ने बीयर का ग्लास गिफ्ट कर की भरपाई

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दिनेश कार्तिक के T20 WC टीम में जगह बनाने पर अपनी राय दी है। पोटिंग का कहना है कि अगर कार्तिक को भारतीय टीम में जगह नहीं मिलती तो वह काफी हैरान होंगे।

World Cup Super League Points Table: पाकिस्तान की जीत से भारत को हुआ भारी नुकसान, टॉप 5 से बाहर हुई टीम इंडिया

आईसीसी रिव्यू में ईशा गुहा से बात करते हुए कहा, "मैं उन्हें जरूर शामिल करूंगा और मैं उन्हें पांचवे और छठे रोल के लिये अपने खेमे में शामिल करूंगा। उन्होंने आरसीबी के लिये इस साल जिस तरह से मैचों को खत्म किया और खेल को एक अलग स्तर पर ले गये। जब आप इस साल के आईपीएल पर नजर डालते हैं तो आप चाहते हैं कि आपके बेस्ट खिलाड़ी 3-4 मैच जिताएं। अगर आप उनको पछाड़कर जीत दिला सकते हैं तो इससे बेहतर वापसी नहीं हो सकती। कार्तिक ने इस साल बाकी खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा प्रभाव छोड़ा है।"

उन्होंने कहा, "विराट कोहली के लिये आईपीएल में भी वही हाल रहा जैसा कि उनका साल रहा है, मैक्सी ने टूर्नामेंट का आगाज अच्छा किया लेकिन दिनेश कार्तिक ने आरसीबी को अपने दम पर आगे ले जाने का काम किया। फाफ डुप्लेसिस ने भी इसमें कुछ हद तक योगदान दिया। हालांकि इसके बावजूद अगर वो भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाते हैं तो मुझे बहुत ज्यादा हैरानी होगी।"

epaper