फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटक्या चारों ऑलराउंडर्स को मिलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

क्या चारों ऑलराउंडर्स को मिलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

क्या आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया चारों ऑलराउंडर्स के साथ उतरेगी? इस पर रोहित शर्मा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन उनका कहना है सभी को मौका दिया जा सकता है।

क्या चारों ऑलराउंडर्स को मिलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये बयान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 06:59 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया आज यानी 5 जून से अपने टी20 विश्व कप 2024 के अभियान की शुरुआत करने जा रही है। भारत को अपने पहले मैच में आयरलैंड से भिड़ना है। ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नए नवेले स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी और क्या इस मैच में ज्यादा स्पिनरों के साथ टीम उतरेगी? इस पर रोहित शर्मा ने बयान दिया है। रोहित शर्मा ने ये भी संकेत दिया है कि चारों ऑलराउंडर्स एक साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं। भारत के पास दो स्पिनर और दो पेस ऑलराउंडर हैं, जो आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेल सकते हैं। 

आयरलैंड के खिलाफ मैच से एक दिन पहले रोहित शर्मा से पूछा गया कि क्या टीम इंडिया चार स्पिनरों के साथ उतर सकती है? इस पर कप्तान ने कहा, "यह अभी भी रहस्य है, आपको आगे दिखाई देगा। यहां स्पिनर की भूमिका अहम रहेगी। हमारे दो स्पिनर जडेजा और अक्षर ऑलराउंडर हैं। अगर आपको टीम का बैलेंस बनाना है तो ऑलराउंडर होने चाहिए। वो बैलेंस बनाते हैं। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर में हमारे पास हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे हैं। इनको कैसे इस्तेमाल करना है इस पर विचार किया है। इन चारों का रोल ज्यादा रहेगा। हम देखेंगे ये चारों एक साथ खेल पाएंगे या नहीं? ज्यादा विकल्प होना अच्छा रहता है। बांग्लादेश के खिलाफ स्पिनरों ने दो-दो ओवर डाले जो अच्छे रहे। कैसे हमारे पास ज्यादा गेंदबाज रहेंगे, ज्यादा लंबा बल्लेबाजी लाइन अप रहे। इस पर विचार किया जाएगा।"

T20 World Cup 2024 में नीदरलैंड ने जीता अपना पहला मुकाबला, इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान

रोहित शर्मा ने भले ही ये कहा हो कि चारों ऑलराउंडर्स को खिलाने पर विचार होगा, लेकिन ये इसकी उम्मीद कम नजर आ रही है। हालांकि, अगर कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट इस दृष्टिकोण से आगे बढ़ते हैं तो ये फायदेमंद भी साबित हो सकता है, क्योंकि फिर आपके पास निचले क्रम तक बल्लेबाजी का विकल्प रहेगा और आप दो तेज गेंदबाज और एक स्पिनर खिला सकते हैं। इस तरह आपके पास गेंदबाजी के कम से कम सात विकल्प होंगे और टी20 मैच में जितने ज्यादा गेंदबाजी के विकल्प होते हैं, उतना ही अच्छा होता है।