फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs IRE : भारतीय टीम और सपोर्ट स्टॉफ को ईशान किशन ने दिया स्पेशल मैसेज, लोगों से की ये अपील

IND vs IRE : भारतीय टीम और सपोर्ट स्टॉफ को ईशान किशन ने दिया स्पेशल मैसेज, लोगों से की ये अपील

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भारतीय टीम को टी20 विश्व कप के लिए शुभकामनाएं दी है। युवा बल्लेबाज किशन पिछले साल से भारतीय टीम से बाहर हैं और विश्व कप टीम में जगह भी नहीं बना सके।

IND vs IRE : भारतीय टीम और सपोर्ट स्टॉफ को ईशान किशन ने दिया स्पेशल मैसेज, लोगों से की ये अपील
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के अपने पहले मुकाबले से पहले स्पेशल मैसेज दिया है। ईशान किशन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए टीम को टूर्नामेंट में अच्छा करने की शुभकामनाएं दीं। भारतीय टीम बुधवार को टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। किशन जारी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह नहीं बना पाए। उनकी जगह टीम ने ऋभप पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना है। 

ईशान किशन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि सभी को भारतीय टीम का समर्थन करना चाहिए क्योंकि यह विश्व कप है। ईशान ने लिखा, ''ये विश्व कप का समय है और हम सभी को अपने लड़कों को सपोर्ट करना चाहिए। सपोर्ट स्टॉफ और टीम को शुभकामनाएं।''

इससे पहले फरवरी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2023-24 सत्र के लिए केंद्रीय अनुबंधों की घोषणा की थी, जिसमें ईशान किशन और श्रेयस अय्यर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो गए थे। हाल ही में खराब प्रदर्शन के बाद किशन को भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम से बाहर कर दिया गया था।

IND vs IRE : टी20 विश्व कप के पहले मैच में कैसा रहा है भारत का रिकॉर्ड, पिछले तीन मैच में से दो में मिली है हार

इस टूर्नामेंट को जीतकर भारत 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगा। भारत ने पिछली बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद भारतीय टीम 50 ओवर के विश्व कप में 2023 में फाइनल, 2015 और 2019 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 और 2023 में फाइनल तक पहुंची थी। टी20 विश्व कप में 2014 में फाइनल, 2016 और 2022 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत सकी।