DA Image
9 मई, 2021|1:55|IST

अगली स्टोरी

WI vs SL: ब्रेथवेट के नॉटआउट 99 से वेस्टइंडीज के सात विकेट पर 287 रन

kraigg brathwaite

कप्तान क्रेग ब्रेथवेट के नॉटआउट 99 रन की मदद से वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन सात विकेट पर 287 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट ने दिन भर एक छोर संभाले रखा और अब वह 2018 के बाद अपने पहले टेस्ट शतक से एक रन दूर हैं। फरवरी में जैसन होल्डर से कप्तानी संभालने वाले ब्रेथवेट ने पिछली 16 पारियों में केवल तीन अर्धशतक बनाए। उन्होंने अब तक 239 गेंदों का सामना करके 11 चौके लगाए हैं।

आरसीबी का नया किट स्पॉन्सर बना Puma, कल लॉन्च होगी नई जर्सी

अपनी पारी के दौरान ब्रेथवेट ने काइल मायर्स (49) के साथ 71 और होल्डर (30) के साथ 51 रन की साझेदारी की। वह रकीम कॉर्नवॉल (नॉटआउट 43) के साथ 8वें विकेट के लिए 65 रन जोड़ चुके हैं। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद जल्द ही जॉन कैंपबेल (पांच) और नक्रुमाह बोनर (पांच) के विकेट गंवा दिए, जिससे स्कोर दो विकेट पर 15 रन हो गया। ब्रेथवेट भी जब 37 रन पर थे तब तीसरी स्लिप में ओशादा फर्नांडो ने उनका कैच छोड़ा था। मायर्स को 12 रन के निजी योग पर जीवनदान मिला था।

फिर से ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालना चाहते हैं स्टीव स्मिथ

इसका फायदा उठाकर इन दोनों ने पारी संवारी। विश्व फर्नांडो ने मायर्स को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। जरमाइन ब्लैकवुड (18) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। बाद में अल्जारी जोसेफ का 28 रन के निजी योग पर कैच छूटा था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये और 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लखमल ने 71 रन देकर तीन विकेट लिए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:WI vs SL 2nd Test Match Day 1 Updates West Indies vs Sri Lanka Kraigg Brathwaite Suranga Lakmal