फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटWI vs SA मैच पर बारिश का कहर, अगर रद्द हुआ मुकाबला तो किसे मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट?

WI vs SA मैच पर बारिश का कहर, अगर रद्द हुआ मुकाबला तो किसे मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट?

WI vs SA Washed out Scenario- वेस्टइंडीज वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच में बारिश हो रही है। अगर मुकाबला रद्द होता है तो साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा और वेस्टइंडीज बाहर हो जाएगा।

WI vs SA मैच पर बारिश का कहर, अगर रद्द हुआ मुकाबला तो किसे मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 08:58 AM
ऐप पर पढ़ें

WI vs SA Washed out Scenario- वेस्टइंडीज वर्सेस साउथ अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 50वां मैच एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड में खेला जा रहा है। यह मैच बारिश की वजह से रुका हुआ है। अगर मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ता है तो साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा, वहीं मेजबान वेस्टइंडीज टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। वेस्टइंडीज ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 135 रन बोर्ड पर लगाए हैं। इस स्कोर का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 15 रन बना लिए हैं। मैच 5-5 ओवर का नहीं हुआ है जिस वजह से DLS खेल में नहीं आएगा। अगर बारिश की वजह से मैच शुरू नहीं होता है तो दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांटा जाएगा और इसी के साथ अफ्रीकी टीम 5 अंकों के साथ टेबल टॉपर बन सेमीफाइनल में कदम रखेगा।

T20I क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास 'बादशाहत' हासिल करने का मौका, बाबर आजम से हैं इतने रन पीछे

अगर 5-5 ओवर का मैच हुआ तो क्या होगा टारगेट

अगर वेस्टइंडीज वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच कम से कम 5-5 ओवर का होता है तो साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 48 रनों की दरकार होगी। टीम 2 ओवर में 15 रन बना चुकी है, ऐसे में 3 ओवर में टीम को जीत के लिए 33 रन चाहिए होंगे।

T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुई USA की टीम के कप्तान का दावा- ये टूर्नामेंट अमेरिका के लोगों की आंख खोल देगा

ओवर में हुई कटौती तो साउथ अफ्रीका को क्या मिलेगा टारगेट?

15 ओवर - 113
16 ओवर - 118
17 ओवर - 123
18 ओवर - 127
19 ओवर - 132

कैसा रहा अब तक का मुकाबला?

साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मारक्रम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी और पहले दो विकेट 5 रन पर गिर गए थे। हालांकि, काइल मेयर्स और रोस्टन चेज के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन जैसे ही काइल मेयर्स 35 रन बनाकर आउट हुए तो फिर से विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। रोस्टन चेज ने 52 रन बनाए। इनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। साउथ अफ्रीका की ओर से 3 विकेट तबरेज शम्सी को मिले। 1-1 सफलता मार्को यानसेन, एडन मारक्रम, केशव महाराज और कगिसो रबाडा को मिली।  

Advertisement