DA Image
Wednesday, December 8, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से पीटा, मुश्किल हुई डिफैंडिंग चैम्पियन की राह

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से पीटा, मुश्किल हुई डिफैंडिंग चैम्पियन की राह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Tue, 26 Oct 2021 07:07 PM
West Indies vs South Africa Photo-Twitter
1/ 2West Indies vs South Africa Photo-Twitter
West Indies vs South Africa Photo-Twitter
2/ 2West Indies vs South Africa Photo-Twitter

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ वेस्टइंडीज की आगे की राह काफी मुश्किल हो गई है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवरों में 143-8 का स्कोर बनाया, जिसे दक्षिण अफ्रीका ने रीजा हेंड्रिक्स, रेसी वेन डर डुसैन और एडेन मार्करम की उम्दा पारियों के दम पर मात्र दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया है। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में मात्र 14 रन देकर आंद्रे रसेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज का विकेट झटका।

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

CLICK HERE FOR FULL HINDI COMMENTARY 

FULL UPDATES-

7:00 PM: टेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को आसानी से आठ विकेट से हरा दिया है। इस हार के बाद अब वेस्टइंडीज की आगे की राह काफी मुश्किल हो गई है।

6:45 PM: रेसी वेन डर डुसैन और एडेन मार्करम की शानदार साझेदारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका इस मैच में पूरी तरह हावी नजर आ रहा है। इस समय मार्करम 31 और डुसैन 30 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम ने 15 ओवर में 111-2 का स्कोर बना लिया है और यहां से अब जीत के लिए 30 गेंदों पर 33 रनों की जरूरत है। 

6:20 PM: दक्षिण अफ्रीका की पारी के 10 ओवराें का खेल हो चुका है और टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 66 रन बनाए हैं। टीम ने 10वें ओवर में रीजा हेनड्रिक्स का विकेट गंवाया। रीजा 30 गेंदों पर 39 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए।

5:58 PM: साउथ अफ्रीका ने 144 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 ओवर में एक विकेट खोकर 42 रन बना लिए हैं। रीजा हेंड्रिक्स 30 और रेसी वेन डर डुसेन 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। जीत के लिए टीम को अभी 84 गेंदों में 102 रनों की जरूरत है। 

5:20 PM: 20 ओवर में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट खोकर 143 रन बनाए हैं। इस मैच को जीतने के लिए साउथ अफ्रीका को 144 रन बनाने होंगे। कैरेबियाई टीम की ओर से एविन लुईस ने सबसे अधिक 56 रन बनाए, जबकि कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 26 रनों का योगदान दिया। 

4:39 PM: वेस्टइंडीज की बल्लेबाज रन बनाने के लिए पूरी तरह से जूझते नजर आ रहे हैं। 15 ओवर के बाद टीम ने 3 विकेट गंवाकर 95 रन बना लिए हैं। कप्तान कीरोन पोलार्ड 4 और क्रिस गेल 7 गेंदों का सामना करने के बाद 3 रन बनाकर खेल रहे हैं। आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 30 रन बने हैं और कैरेबियाई टीम ने तीन विकेट गंवाए हैं।

4:13 PM: एविन लुईस की शानदार बल्लेबाजी जारी है, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े लेंडल सिमंस रनों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। 10 ओवर का खेल हो चुका है और वेस्टइंडीज ने बिना कोई विकेट गंवाए स्कोर बोर्ड पर 65 रन लगा दिए हैं। लुईस 33 गेदों में अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं, जबकि सिमंस ने 12 रन बनाने के लिए अबतक 27 गेंदों का सामना कर लिया है। 

3:50 PM: लेंडल सिमंस और एविन लुईस की जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत देते हुए 5 ओवरों में 36 रन जोड़ दिए हैं। इस समय लुईस ज्यादा आक्रामक नजर आ रहे हैं, जो 19 गेंदों पर 30 रन जड़ चुके हैं। 

3:30 PM: वेस्टइंडीज की पारी शुरू हो गई है और इस समय लेंडल सिमंस और एविन लुईस की जोड़ी मौजूद है।

3:10 PM: वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन- लेंडल सिमंस, एविन लुईस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, अकील हुसैन, हेडन वॉल्श, रवि रामपॉल।

3:10 PM: दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन- टेम्बा बावुमा, रीजा हेनड्रिक्स, रासी वैन डर डुसैन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्ट्जे, तबरेज शम्सी।

3:00 PM: दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

 

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से पीटा, मुश्किल हुई डिफैंडिंग चैम्पियन की राह
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें