फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोमांचक मोड़ पर पहुंचा दूसरा मैच, दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दिया 324 रनों का लक्ष्य

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दूसरा मैच, दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दिया 324 रनों का लक्ष्य

रेसी वान डेर डुसेन के जुझारू अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 324 रन का लक्ष्य दिया है। पहली पारी में 149 रन की बढ़त बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका...

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दूसरा मैच, दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दिया 324 रनों का लक्ष्य
एजेंसी,ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया)Mon, 21 Jun 2021 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

रेसी वान डेर डुसेन के जुझारू अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 324 रन का लक्ष्य दिया है। पहली पारी में 149 रन की बढ़त बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने केमार रोच (52 रन पर चार विकेट) और काइल मायर्स (24 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में 73 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे, लेकिन वान डेर डुसेन (नाबाद 75) और कगिसो रबादा (48 गेंद में 40 रन) ने आठवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 174 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

ICC WTC Final: रोमांचक मोड़ पर बारिश कर सकती है मजा किरकिरा, जानें चौथे दिन कैसा रहेगा मौसम

वान डेर डुसेन ने 142 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने छह ओवर में बिना विकेट खोए 15 रन बना लिए हैं। कीरोन पावेल नौ जबकि क्रेग ब्रेथवेट पांच रन बनाकर खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज को अंतिम दिन जीत के लिए 309 रन की दरकार है और उसके लिए यह लक्ष्य पहाड़ जैसा साबित हो सकता है क्योंकि टीम अब तक श्रृंखला की तीन पारियों में सर्वाधिक 162 रन ही बना सकी है।

WTC Final: आकाश चोपड़ा ने बताया, क्यों अच्छी स्थिति में होने के बाद भी चौथे दिन प्रेशर में होगी कीवी टीम

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पूरी सीरीज के दौरान रन बनाने के लिए जूझते रहे हैं और टूटती पिच पर उनके लिए बड़ा लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा। ब्रेथवेट का मनोबल हालांकि 2017 में हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ इसी तरह के हालात में लक्ष्य हासिल करने से बढ़ा होगा क्योंकि उन्होंने तब उन्होंने चौथी पारी में 134 रन बनाए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें