फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटWI vs PNG Highlights: वेस्टइंडीज की T20 WC के पहले मैच में अटकी सांसें, गिरते-पड़ते पापुआ न्यू गिनी को हराया

WI vs PNG Highlights: वेस्टइंडीज की T20 WC के पहले मैच में अटकी सांसें, गिरते-पड़ते पापुआ न्यू गिनी को हराया

WI vs PNG Highlights: वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का विजयी आगाज किया है। वेस्टइंडीज ने पहले मैच में पापुआ न्यू गिनी को 5 विकेट से मात दी। यह मैच प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया।

WI vs PNG Highlights: वेस्टइंडीज की T20 WC के पहले मैच में अटकी सांसें, गिरते-पड़ते पापुआ न्यू गिनी को हराया
wi vs png live score t20 world cup 2024
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

WI vs PNG Highlights: वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का विजयी आगाज किया है। संयुक्त मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले मैच में पापुआ न्यू गिनी को 5 विकेट से मात दी। दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में 137 रन का लक्ष्य गिरते-पड़ते 19 ओवर में चेज किया। वेस्टइंडीज ने पांच विकेट 100 रन से पहले ही गंवाए दिए और टीम मुश्किल में फंसती नजर आ रही थी। हालांकि, रोस्टन चेज ने मजबूती से एक छोर संभाले रखा। उन्होंने 27 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए। जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं। 

दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स का खाता नहीं खुला। इसके बाद, रोस्टन और निकोलस पूरन (27) ने दूसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। ब्रैंडन किंग ने 34 और रोवमैन पॉवेल ने 15 रन जोड़े।  शेरफेन रदरफोर्ड दो रन ही जुटा सके। रोस्टन ने छठे विके के लिए आंद्रे रसेल (नाबाद 15) के संग 40 रन की अटूट पार्टनरशिप की और वेस्टइंडीज को उलटफेर से बचाया। पापुआ न्यू गिनी के लिए कप्तान असद वाला ने विकेट निकाले। एली नाओ और जॉन कारिको को एक-एक सफलता मिली।
 
वेस्टइंडीज की पारी के दूसरे ओवर में बारिश ने खलल डाला था और मैच कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी थी। पापुआ न्यू गिनी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन जुटाए। पापुआ न्यू गिनी के लिए सेसे बाऊ ने सर्वाधिक रन बनाए। मध्यक्रम बल्लेबाज बाऊ ने 43 गेंदों में छह चौकों और एक छक्की मदद से 50 रन की पारी खेली। अपना दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खेल रही पीएनजी की टीम चार विकेट पर 50 रन बनाकर लड़खड़ा रही थी। लेकिन बाऊ ने चार्ल्स अमिनी (12) के साथ 44 रन की साझेदारी कर टीम को जल्दी सिमटने से बचाया। 

बाऊ के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज किप्लिन डोरिगा ने 17 गेंद में नाबाद 25 रन का योगदान दिया। कप्तान असद वाला ने 21 रन बनाये। वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल और अल्जारी जोसफ ने दो दो विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज को पिच से टर्न की उम्मीद थी जिससे उसने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और तीन स्पिनरों को उतारा। अकील हुसैन के पहले ओवर में ही स्पिन मुफीद हालात साफ दिखे। हालांकि, पहला विकेट तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड को मिला जिन्होंने टोनी उरा को विकेट के पीछे कैच कराया। हुसैन ने आर्म बॉल से तीसरे नंबर के खिलाड़ी लेगा सियाका को आउट किया।

अल्जारी जोसफ ने पीएनजी के कप्तान असद वाला (22 गेंद, 21 रन) को पवेलियन भेजा। वाला ने कवर क्षेत्र में दो बेहतरीन शॉट लगाये, लेकिन वह बैकवर्ड प्वाइंट पर रोस्टन चेस को शानदार कैच देकर आउट हो गए। वाला का स्पिनर रोस्टन चेस की गेंद एक्स्ट्रा कवर पर लगाया गया छक्का पीएनजी की पारी के शानदार शॉट में शामिल रहा। फिर बाऊ ने पीएनजी की पारी को मजबूती देने के लिए बीच बीच में बाउंड्री लगाना जारी रखा और अपना अर्धशतक पूरा करते ही अल्जारी जोसफ का दूसरा शिकार बने। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने स्पिनर गुडाकेश मोती पर एक छक्का और दो चौके लगाकर पारी को तेजी प्रदान की। बाऊ के आउट होने के बाद एसोसिएट देश की टीम ने 140 रन के करीब पहुंचकर उम्मीदों से बेहतर प्रदर्शन किया।