DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 3rd ODI: सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

विराट सेना की नजरें बुधवार को होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले में मेजबान विंडीज को हराकर सीरीज जीतने पर होंगी। भारत ने इसी दौरे में हुई टी-20 सीरीज में कैरिबियाई टीम को 3-0 से हराकर सूपड़ा साफ किया था।

india vs west indies  3rd odi  ap

India vs West Indies, 3rd ODI: कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम की नजरें बुधवार (14 अगस्त) को त्रिनिदाद में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने पर टिकी होंगी। भारतीय टीम ने इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच 13 ओवर के बाद बारिश की भेंट चढ़ गया था और उस मुकाबले को रद्द करना पड़ना था। इसी मैदान पर गत 11 अगस्त को हुए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत ने विंडीज को बारिश से बाधित मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रनों से पराजित किया था। 

विराट सेना की नजरें बुधवार को होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले में मेजबान विंडीज को हराकर सीरीज जीतने पर होंगी। भारतीय टीम ने इससे पहले इसी दौरे में हुई टी-20 सीरीज में कैरिबियाई टीम को 3-0 से हराकर मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था।  

INDvsWI 3rd ODI: भारत-वेस्टइंडीज मैच आज, जानें कब-कहां-कैसे देखें LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट
     
पिच रिपोर्ट
इस पिच पर गेंदबाजों को मदद मिलेगी। हालांकिस बल्लेबाज भी रन बनाने में सफल होंगे। इस मैदान पर पिछले छह में से पांच वनडे में जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है, उसे जीत मिली है। ऐसे में टॉस एकबार फिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है।  

मौसम का हाल
पहला और दूसरा मैच वर्षा बाधित होने के बाद इस मैच में भी बारिश की संभावना है। आज त्रिनिदाद में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग की माने तो बुधवार को बादल छाए रहने और बारिश की आशंका बनी हुई है।

रिकॉर्ड बुक पर एक नजर
भारत ने क्वींस पार्क ओवल में 20 मैच खेले, 10 जीते, 9 हारे, एक ड्रॉ रहा
वेस्टइंडीज ने क्वींस पार्क ओवल में 56 मैच खेले, 27 जीते 24 हारे, पांच मुकाबले बेनतीजा
पांच विकेट पर 413 रन बरमूडा के खिलाफ भारत का सर्वाधिक स्कोर है (19-3-2007 को)

PICS: टीम इंडिया की ड्यूटी निभाने से पहले जसप्रीत बुमराह ने मनाया रक्षाबंधन
 
दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह का हो सकता है: 

भारत का संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, खलील अहमद।

वेस्टइंडीज का संभावित प्लेइंग XI: क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, फेबियन एलेन, शेल्डन कोट्रोल, ओशाने थॉमस।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:wi vs ind 3rd odi Predicted Playing XI india vs west indies dream11 team head to head update pitch report weather at trinidad port of spain 14 august 2019