DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 2nd ODI: सीरीज में बढ़त लेने उतरेगी टीम इंडिया, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

India vs West Indies: विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम आईसीसी विश्वकप के बाद अपनी पहली वनडे सीरीज खेल रही है। उसने विंडीज से तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप की है।

shreyas iyer   twitter

India vs West Indies 2019, 2nd ODI: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रद्द रहने के बाद रविवार (11 अगस्त) को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में हर हाल में जीत के साथ 1-0 की बढ़त के लिए उतरेगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच प्रोविडेंस में खेला गया पहला वनडे 13 ओवर के बाद बारिश के कारण रद्द करना पड़ गया था। विंडीज ने एक विकेट गंवाकर 54 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली ने मैच के इस तरह रद्द रहने पर काफी निराशा जताई थी, लेकिन अब पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में भी बारिश की संभावना जताई गई है, जिससे मैच को लेकर स्थिति संदिग्ध बनी हुई है। 

हालांकि दोनों टीमों के लिए अब सीरीज जीतने के लिए बाकी बचे दोनों मैचों को जीतना अनिवार्य हो गया है, ऐसे में भारत कोशिश करेगी कि वह जीत सुनिश्चित कर ले। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम आईसीसी विश्वकप के बाद अपनी पहली वनडे सीरीज खेल रही है। उसने विंडीज से तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप की है और अब इसी सफलता को वह वनडे में दोहराना चाहती है।

VIDEO: रवि शास्त्री की कमेंट्री के साथ विराट कोहली ने पूरा किया Bottle Cap Challenge

वहीं, विंडीज टीम इस सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। क्वींस पार्क ओवल में मेजबान टीम को पिछले सात मैचों में से छह में हार झेलनी पड़ी है जिनमें से चार तो अकेले भारत के खिलाफ ही थे। जेसन होल्डर की अगुवाई वाली टीम रविवार को निश्चित ही अपने इस रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी। विराट ने माना कि वेस्टइंडीज की पिचें और टीम कई बार अप्रत्याशित परिणाम देती हैं इसलिए टीम को सतर्क रहना होगा। उन्होंने इस मैच को लेकर कहा, “वेस्टइंडीज की कुछ पिचें आपकी कड़ी परीक्षा लेती हैं। कुछ पिचों पर काफी उछाल और तेजी होती है और कुछ काफी धीमी रहती हैं। ऐसे में आपको परिस्थितियों के अनुकूल खेलना होता है।”

पिच रिपोर्ट
पोर्ट ऑफ स्पेन की पिच पर शुरुआत में पेसरों को मदद मिलेगी। अच्छा स्कोर बनने की उम्मीद जताई जा रही है।  इस पिच पर लक्ष्य का बचाव करने वाली टीम को फायदा मिलता रहा है, ऐसे में दोनों कप्तानों के लिए पहले बल्लेबाजी का फैसला अहम होगा।

मौसम का हाल
मैच में एक बार फिर बारिश की बड़ी भूमिका मानी जा रहा है और मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी यहां बादल छाए रहने की संभावना है। हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है। ऐसे में टॉस की भी अहम भूमिका रहेगी।

रिकॉर्ड बुक
- पिछले 5 वनडे मैचों में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीन में धोया
- 13 साल से भारतीय टीम विंडीज से कोई द्धिपक्षीय सीरीज नहीं हारी
- पिछली 8 द्धिपक्षीय सीरीज में भारतीय टीम ने विंडीज को हराया है

WI vs IND Test Series: विंडीज टीम में आया साढ़े छह फीट लंबा और 140KG वजनी क्रिकेटर
 
ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद।

वेस्टइंडीज का संभावित प्लेइंगXI: क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, फेबियन एलेन, शोल्डन कोट्रेल, केमार रोच। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:wi vs ind 2nd odi Predicted Playing XI india vs west indies dream11 team head to head update pitch report weather at trinidad port of spain 11 august 2019