फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWI vs ENG: जो रूट के बाद दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स ने जड़ा करियर का 11वां शतक, लॉरेंस चूके

WI vs ENG: जो रूट के बाद दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स ने जड़ा करियर का 11वां शतक, लॉरेंस चूके

कप्तान जो रुट के शानदार शतक और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के नाबाद शतक की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन दूसरे सेशन में 4 विकेट खोकर 400 रन से ज्यादा बना लिया है। जो रूट और डैन लॉरेंस...

WI vs ENG: जो रूट के बाद दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स ने जड़ा करियर का 11वां शतक, लॉरेंस चूके
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 17 Mar 2022 10:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कप्तान जो रुट के शानदार शतक और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के नाबाद शतक की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन दूसरे सेशन में 4 विकेट खोकर 400 रन से ज्यादा बना लिया है। जो रूट और डैन लॉरेंस (91) के बीच तीसरे विकेट के लिए 271 गेंदों में 164 रन की जबरदस्त साझेदारी हुई।  

बेन स्टोक्स ने इस शतकीय पारी के साथ टेस्ट करियर में 5000 रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 114 गेंद खेलते हुए 11 चौके और 4 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया। स्टोक्स ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। बेन स्टोक्स और जो रूट के बीच चौथे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी हुई। जो रूट 153 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें रोच ने पवेलियन भेजा। 

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही और जैक क्राउली खाता खोले बिना चार रन के स्कोर पर आउट हो गए। रुट ने फिर एलेक्स लीज के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। लीज 138 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 30 रन बनाकर टीम के 80 के स्कोर पर आउट हुए। 

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे, टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, आसिफ अफरीदी, हारिस को मिली जगह

रुट ने फिर लॉरेंस के साथ तीसरे विकेट के लिए 164 रन जोड़कर  इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। लॉरेंस जब अपने शतक से मात्र नौ रन दूर थे कि जैसन होल्डर की  गेंद पर आउट हो गए। लॉरेंस ने 150 गेंदों पर 91 रन की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। लॉरेंस के आउट होते ही पहले दिन का खेल समाप्त हो गया था। रुट 316  गेंदों में 16 चौकों के सहायता से 153 रन बनाकर आउट हुए। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper