फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWI vs ENG : दूसरे मैच में इंग्लैंड की दमदार वापसी, वेस्टइइंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से की बराबर

WI vs ENG : दूसरे मैच में इंग्लैंड की दमदार वापसी, वेस्टइइंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से की बराबर

एंटीगुआ में खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। पहला मैच वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीता

WI vs ENG : दूसरे मैच में इंग्लैंड की दमदार वापसी, वेस्टइइंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से की बराबर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 05:47 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने तीन मैच की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया है। सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। एंटीगुआ में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 39.4 ओवर में 202 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 32.5 ओवर में 4 विकेट पर 206 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया। इसी के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। पहले मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था।

203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही। फिलिप सॉल्ट और विल जैक्स के बीच पहले विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप हुई। सॉल्ट 15 गेंद में 21 रन बनाकर रोमारियो शेफर्ड का शिकार बने। जैक क्राउली 9 गेंद में तीन रन ही बना सके। बेन डकेट भी सिर्फ तीन रन का योगदान दे सके। विल जैक्स और हैरी ब्रुक के बीच अच्छी साझेदारी हुई। विल 72 गेंद में 73 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। 

इसके बाद हैरी और कप्तान जोस बटलर ने टीम का विकेट नहीं गिरने दिया और 32.5 ओवर में टीम को जीत दिलाई। हैरी ब्रुक 49 गेंद में 43 और जोस बटलर 45 गेंद में 58 रन बनाकर नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज की ओर से गुडाकेश मोती ने दो, शेफर्ड और रदरफोर्ड को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने कप्तान शाई होप के 68 रन की मदद से 39.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 202 रन बनाए। वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 7 ओवर के अंदर ही सिर्फ 23 के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद शाई होप और शेफर्न रदरफोर्ड के बीच 129 रन की साझेदारी हुई, जिससे टीम 150 के पार पहुंचने में कामयाब हुई। 

INDW vs ENGW: शेफाली की फिफ्टी गई बेकार, भारत को पहले टी20 में मिली करारी हार, इंग्लैंड के लिए वाट-ब्रंट

रदरफोर्ड 80 गेंद में 63 रन बनाकर आउट हुए। लिविंगस्टोन ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। पहले वनडे में शतक लगाने वाले कप्तान शाई होप ने दूसरे मैच में भी 68 रन की बेहतरीन पारी खेली। लिविंगस्टोन ने उनकी पारी का अंत किया। इंग्लैंड की ओर से सैम करन, लिविंगस्टोन ने 3-3 विकेट लिए, जबकि रेहान अहमद और एंटिकसन को 2-2 विकेट मिले। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें