फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश की टीम में शाकिब अल हसन को मौका, मशरफे मुर्तजा बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश की टीम में शाकिब अल हसन को मौका, मशरफे मुर्तजा बाहर

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए 24 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस सीरीज के लिए टीम के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज मशरफे मुर्तजा को शामिल नहीं किया गया है जबकि ऑलराउंडर...

वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश की टीम में शाकिब अल हसन को मौका, मशरफे मुर्तजा बाहर
एजेंसी,ढाकाMon, 04 Jan 2021 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए 24 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस सीरीज के लिए टीम के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज मशरफे मुर्तजा को शामिल नहीं किया गया है जबकि ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की टीम में वापसी हुई है। मुर्तजा ने लंबे समय तक बांग्लादेश टीम का नेतृत्व किया है और नवंबर 2001 में डेब्यू करने के बाद से पहली बार उन्हें वनडे टीम से बाहर रखा गया है। हालांकि वह चोटिल होने के कारण कई बार टीम से बाहर रहे थे।

टीम में शाकिब अल हसन की वापसी हुई जो भ्रष्टाचार के मामले में एक साल के प्रतिबंधित कर दिए गए थे। शाकिब पर बैन लगने से पहले तक वह टेस्ट और टी-20 टीम के कप्तान थे लेकिन अभी फिलहाल एक सदस्य के रूप में उन्हें टीम में लिया गया है। टीम में चयनित सदस्य अगले सप्ताह ट्रेनिंग शिविर में भाग लेंगे और 14 तथा 16 जनवरी को दो प्रैक्टिस मैच खेलेंगे। कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप होने के बाद बांग्लादेश की यह पहली इंटरनेशनल सीरीज है।

IND vs AUS: 'मुश्किल समय में खिलाड़ियों को बिना शिकायत किए आगे बढ़ना चाहिए'

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है:

वनडे: तमीम इकबाल (कप्तान), मोमिमुल हक, तस्कीन अहमद, खलील अहमद, शाकिब अल हसन, हसन महमूद, नजमुल हुसैन शंटो, मुस्तफिजुर रहमान, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद मिथुन, तैजुल इस्लाम, लिटन दास, नुरुल हसन, यासिर अली, शादमान इस्लाम, सैफ हसन, नईम हसन, अबु जायेद और इबादत हुसैन।

टेस्ट: मोमिमुल हक, तस्कीन अहमद, तमीम इकबाल, खालिद अहमद, शाकिब अल हसन, हसन महमूद, नजमुल हुसैन शंटो, मुस्ताफिजुर रहमान, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद मिथुन, तैजुल इस्लाम, लिटन दास, नुरुल हासन, यासिर अली, शादमान इस्लाम, सैफ हसन, नईम हसन, अबु जैयद और इबादत हुसैन।

मलान ने जड़ा सिक्स तो गिलास में गिरी गेंद, फैन का बॉल देने से इंकार