फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: अंडर-19 वर्ल्ड कप में विंडीज का 'शू क्लिनिंग' सेलिब्रेशन हुआ वायरल

VIDEO: अंडर-19 वर्ल्ड कप में विंडीज का 'शू क्लिनिंग' सेलिब्रेशन हुआ वायरल

वेस्टइंडीज ने डायमंड ओवल मैदान पर खेले गए अंडर-19 विश्व कप के अपने पहले मैच में तीन बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से मात दी। विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को 35.4 ओवरों में...

VIDEO: अंडर-19 वर्ल्ड कप में विंडीज का 'शू क्लिनिंग' सेलिब्रेशन हुआ वायरल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 19 Jan 2020 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज ने डायमंड ओवल मैदान पर खेले गए अंडर-19 विश्व कप के अपने पहले मैच में तीन बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से मात दी। विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को 35.4 ओवरों में 179 रनों पर ढेर कर दिया। इस आसान से लक्ष्य को पाने में उसे परेशानी तो जरूर हुई, लेकिन 46 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर उसने यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में एक बार फिर से वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के अजब-गजब सेलिब्रेशन ने क्रिकेट फैन्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा।

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर शुरू से ही मैदान पर अपने सेलिब्रेशन को लेकर सुर्खियां बटोरते रहे हैं। वेस्टइंडीज के सीनियर खिलाड़ी शेल्डन कॉट्रेल का सैल्यूट सेलिब्रेशन, केसरिक विलियमसन का नोटबुक सेलिब्रेशन सुर्खियों में रहा है, लेकिन अब आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में विंडीज टीम के जूनियर खिलाड़ी भी अपने यूनिक सेलिब्रेशन से चर्चा में बने हुए हैं। 

ICC U19 WC: भारत शुरुआती मुकाबले में प्रबल दावेदार, आज होगी श्रीलंका से भिड़ंत

INDvsAUS, 3rd ODI: निर्णायक मुकाबला आज, जानें प्लेइंग XI से पिच रिपोर्ट और मौसम तक का हाल 

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के मैच के 33वें ओवर में विंडीज के पेसर जेडन सील्स की गेंद पर बल्लेबाज पैट्रिक रोव ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन कप्तान किमानी मेलियस के हाथों लपके गए। इस विकेट के मिलते ही बॉलर ने ग्राउंड का चक्कर लगाया और अपने साथियों से साथ खुशी मनाई। इस दौरान जेडन सील्स के बॉलिंग पार्टरन मैथ्यू फोर्डे जमीन पर बैठ गए। सील्स ने अपना पैर मैथ्यू की थाई पर रख दिया। मैथ्यू ने इस दौरान ऐसे दिखाया कि वह जेडन का जूता साफ कर रहे हैं। 

वेस्टइंडीज के इन दोनों खिलाड़ियों का यह सेलिब्रेशन काफी अजीबोगरीब था, जिसकी क्रिकेट फैन्स के बीच जमकर चर्चा हो रही है।

Untitled from Cricket Fan on Vimeo.

क्रिकेट वर्ल्ड कप के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से भी इस सेलिब्रेशन की तस्वीर शेयर की गई है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल मैथ्यू फोर्डे के सैल्यूट सेलिब्रेशन का वीडियो भी शेयर किया गया है। इस वीडियो में शेल्डन कोट्रेल और मैथ्यू फोर्डे दोनों के सैल्यूट सेलिब्रेशन को दिखाया गया है।

बता दें कि विंडीज के लिए सबसे ज्यादा 61 रन नयीम यंग ने बनाए। उन्होंने 69 गेंदों का सामना कर छह चौके और एक छक्का लगाया। मैथ्यू फोर्डे ने 23, लियोनार्डो जुलेन ने 20 रनों का योगदान दिया। यंग को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया से लिए तनवरी सांघा ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी भी संघर्ष करते रहे। फ्रेसर मैक्गर्क ने उसके लिए सबसे ज्यादा 84 रन बना कुछ सम्मान बचाने की कोशिश की लेकिन कोई और बल्लेबाज उन जैसी पारी नहीं खेल सका। फ्रेसर ने 97 गेंदों का सामना कर नौ चौके मारे। निचले क्रम में पैट्रिक रोव ने जरूर 40 रन बना अहम योगदान दिया। विंडीज के गेंदबाजों ने जेडन सील्स के नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर भी नहीं करने दिया। सील्स ने चार विकेट लिए फोर्डे ने भी तीन विकेट अपने नाम किए। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें