फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा को कप्तानी दी क्यों? वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम मिलने पर भड़के फैन्स का BCCI से सवाल

रोहित शर्मा को कप्तानी दी क्यों? वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम मिलने पर भड़के फैन्स का BCCI से सवाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस महीने के अंत में होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है और रोहित को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा को इतना आराम देना फैन्स को कुछ भा नहीं रहा है।

रोहित शर्मा को कप्तानी दी क्यों? वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम मिलने पर भड़के फैन्स का BCCI से सवाल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Jul 2022 05:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। रोहित को आराम दिया जाना भारतीय क्रिकेट फैन्स को जम नहीं रहा है। कुछ क्रिकेट फैन्स ने तो यहां तक ट्विटर पर लिखा कि रोहित को कप्तानी दी ही क्यों गई है, या तो वह आराम करते हैं या फिर चोटिल रहते हैं।

कप्तानी छोड़ने वाले को उपकप्तानी क्यों दी, चयनकर्ता चाहते क्या हैं?

रोहित शर्मा को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के तुरंत बाद भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद एक-एक करके रोहित को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी मिल गई।

टीम इंडिया को 7 महीने में मिलेगा 7वां कप्तान, BCCI ने किया ऐलान

रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले वनडे इंटरनेशनल टीम की कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन चोट के चलते वह इस दौरे पर नहीं जा पाए थे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद रोहित को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी सौंप दी गई। इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट से ठीक पहले रोहित कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके चलते वह यह टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। रोहित कभी चोट के चलते, कभी कोविड-19 के चलते तो कभी आराम के चलते टीम से बाहर ही रहे हैं ज्यादातर मौकों पर ऐसे में फैन्स के इस तरह के सवाल भी जायज हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें