फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमुंबई इंडियंस में खिलाड़ी क्यों बनते हैं सुपरस्टार? सूर्या ने बताई MI की सबसे बड़ी खासियत, VIDEO

मुंबई इंडियंस में खिलाड़ी क्यों बनते हैं सुपरस्टार? सूर्या ने बताई MI की सबसे बड़ी खासियत, VIDEO

Suryakumar Yadav on Mumbai Indians: 'मिस्टर 360' के नाम से मशहूर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस (एमआई) की सबसे खास बात बताई है। सूर्या ने आईपीएल में डेब्यू मुंबई की ओर से किया था।

मुंबई इंडियंस में खिलाड़ी क्यों बनते हैं सुपरस्टार? सूर्या ने बताई MI की सबसे बड़ी खासियत, VIDEO
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 26 May 2023 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में क्रिकेट जगत का ऐसा नाम है, जिसके जमकर तूती बोल रही है। वह बतौर '360 डिग्री प्लेयर' मशहूर हैं, जो मैदान के हर कोने में शॉट मारना जानता है। मुंबई इंडियंस (एमआई) का हिस्सा सूर्या का बल्ला आईपीएल 2023 के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं चला लेकिन इन दिनों वह धमाल मचा रहे हैं। उन्होंने दो हफ्ते पहले आईपीएल में पहली सेंचुरी जड़ी और हाल ही में एलिमिनेटर में अहम पारी खेली। वह मौजूदा सीजन में 500 से अधिक रन बना चुके हैं। मुंबई को अब शुक्रवार को क्वलिफायर-2 में गुजरात टाइटंस (जीटी) से भिड़ना है। सूर्या ने इस मुकाबले से पहले एमआई फ्रेंचाइजी की सबसे बड़ी खासियत बताई है।

बता दें कि एमआई से कई सुपरस्टार खिलाड़ी निकले हैं। इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या से लेकर सूर्यकुमार तक का नाम शामिल है। एमआई ने 16वें सीजन में भी कई युवाओं को मौका दिया है, जिन्हें भविष्य का स्टार और सुपरस्टार बताया जा रहा है। तिलक वर्मा भी उभरते हुए सितारे हैं। सूर्या से जब पूछा गया कि एमआई खुद को वन फैमिली कहती है। इस फ्रेंचाइजी में ऐसा किया है, जो यह कल के होने वाले स्टार को सुपरस्टार बना देती है?

इस सवाल के जवाब सूर्या ने कहा कि मुंबई टीम वाकई परिवार की तरह है, जहां बिलकुल घर जैसा महसूस होता है। यही इसकी सबसे बड़ी खासियत है। सूर्या ने कहा, ''मुझे अभी भी याद है कि जब मैं 2018 में मुंबई में वापस आया तो लोग पूछते थे कि कैसा फील हो रहा है। जो भी पूछता था तो मैं यही बोलता था कि ऐसा लगा रहा कि घर आ गया। जब भी ऑफिस या कहीं से काम करके वापस घर आते हो, उस वक्त जो फीलिंग होती है, वैसे ही फीलिंग थी जब मैं यहां दोबारा आया।''

सूर्या ने आगे कहा, ''मुझे फिर ऊपर बैटिंग करने का मौका मिला। मैंने दो साल रन बनाए और उसके बाद मेरी भूमिका में बदलाव हुआ। मुझे पता चल गया कि मेरा रोल क्या रहने वाला है। फ्रेंचाइजी अगर इतना भरोसा जता रही है तो मुझे भी लौटाना है। मैं अपनी टीम को अगल स्तर पर ले जाने का प्रयास किया। ऐसे में मैंने अपनी तरफ से भी प्रैक्टिस की, जिससे मैं फ्रेंचाइजी को और अच्छे से सपोर्ट कर सकूं। यह कुछ ऐसा है कि वो दो कदम चले और मैं चार कदम चला। फिर आकर बीच में मिल गए। यह बॉन्ड लगातार मजूबत हो रहा है।'' गौरतलब है कि सूर्यकुमार ने साल 2012 में आईपीएल में डेब्यू मुंबई की ओर से किया था। वह कोलकाता नाइट राइर्स (केकेआर) का हिस्सा भी रहे लेकिन 2018 में एमआई लौट आए थे।

कुछ दिन पहले मुंबई के कप्तान रोहित ने अपनी टीम के उभरते हुए खिलाड़ियों की तारीफ की थी। रोहित ने कहा, ''तिलक वर्मा और नेहल वढेरा भी जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या जैसे होंगे। दो साल बाद लोग कहेंगे कि मुंबई इंडियंस सुपरस्टार्स की टीम है, ये खिलाड़ी आने वाले समय में मुंबई इंडियंस और इंडियन टीम के लिए अहम साबित होंगे।''