फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटRCB vs PBKS: क्यों दिनेश कार्तिक से ऊपर बैटिंग करने आया ये बल्लेबाज? वीरेंद्र सहवाग ने बताया कारण

RCB vs PBKS: क्यों दिनेश कार्तिक से ऊपर बैटिंग करने आया ये बल्लेबाज? वीरेंद्र सहवाग ने बताया कारण

210 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए कोहली-डुप्लेसी जल्दी आउट हो गए थे। तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे रजत पाटीदार का साथ देने फिर महिपाल लोमरोर आएं, मगर वह कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 6 रन बनाकर आउट हुए।

RCB vs PBKS: क्यों दिनेश कार्तिक से ऊपर बैटिंग करने आया ये बल्लेबाज? वीरेंद्र सहवाग ने बताया कारण
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 14 May 2022 09:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 के 60वें मुकाबले में फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पंजाब किंग्स के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 210 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के सामने बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 ही रन बना सकी और टीम को 54 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, ऐसे मौके पर टीम इन फॉर्म दिनेश कार्तिक को ऊपर भेज सकती थी, मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया। भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अब इसे पीछे का कारण बताया है।

IPL 2022: विराट कोहली हर उस तरीके से आउट हो रहे हैं जिससे हुआ जा सकता है - फाफ डु प्लेसी

210 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए 5वें ओवर तक विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी पवेलियन लौट चुके थे। तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे रजत पाटीदार का साथ देने फिर महिपाल लोमरोर आएं, मगर वह कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। महिपाल तीन गेंदों पर 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे और पावरप्ले में आरसीबी ने तीसरा विकेट खोया।

IPL 2022: वानिंदु हसरंगा ने युजवेंद्र चहल से छीनी पर्पल कैप, ऑरेंज कैप की रेस में जोस बटलर का वर्चस्व बरकरार

मैच के बाद क्रिकेट के गलियारों में बातें होने लगी कि अभी तक टूर्नामेंट में फिनिशर को रोल अदा कर रहे दिनेश कार्तिक के अनुभव का इस्तेमाल आरसीबी ऊपरीक्रम में कर सकती थी? इस सवाल का जवाब देते हुए सहवाग ने कहा कि आरसीबी का लोमरोर को ऊपर बल्लेबाजी करने का फैसला सही थी मगर वह इस पर अमल नहीं कर पाए।

क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने कहा "मैक्सवेल भी तो 5 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हैं। आरसीबी शायद लेफ्टी और राइटी के कॉम्बिनेशन को देख रही थी। पाएं हाथ के इस बल्लेबाज को ऊपर इसलिए भेजा गया ताकि वह लेग स्पिनर और बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर पर प्रहार कर सकें (राहुल चाहर और हरप्रीत बरार)। मगर लोमरोर बड़ी पारी खेल नहीं पाए। आरसीबी की सोच सही थी मगर वह उस पर अमल नहीं कर पाए।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें