फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटहर मैच से पहले क्यों नर्वस हो जाते हैं रोहित शर्मा? खुद ही बताई इसके पीछे की वजह

हर मैच से पहले क्यों नर्वस हो जाते हैं रोहित शर्मा? खुद ही बताई इसके पीछे की वजह

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हर मैच से पहले नर्वस हो जाते हैं? ऐसा क्यों होता है, इसके पीछे की सच्चाई उन्होंने खुद ही बताई है और कहा है कि जब आप कुछ हासिल करना चाहते हैं तो ऐसा होना लाजमी है। 

हर मैच से पहले क्यों नर्वस हो जाते हैं रोहित शर्मा? खुद ही बताई इसके पीछे की वजह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 08:44 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा लगातार 9वां टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए उतरने वाले हैं। आयरलैंड के खिलाफ वे 5 जून को टी20 विश्व कप 2024 का पहला मैच खेलेंगे। हिटमैन उन दो खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने हर एक वर्ल्ड कप खेला है। रोहित शर्मा के अलावा शाकिब अल हसन ही एकमात्र बल्लेबाज हैं, जो 2008 से लेकर अब तक हर एक टी20 विश्व कप में खेले हैं। हालांकि, इस टूर्नामेंट से पहले रोहित शर्मा ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि वे हर मैच से पहले नर्वस हो जाते हैं। इसके पीछे की सच्चाई भी उन्होंने बताई है कि आखिरकार उनके साथ ऐसा क्यों होता है।

रोहित शर्मा ने आईसीसी के एक वीडियो में बताया, "जब आप आईसीसी इवेंट में खेलते हो तो ये हमेशा एक्साइटिंग होता है और नए चैलेंज लेकर आता है। मेरे लिए कुछ भी नहीं बदला है, जो टी20 वर्ल्ड कप मैंने खेले हैं। मैं हमेशा विश्व कप जीतना चाहता हूं। मैंने हर एक टी20 विश्व कप खेला है और इसे एंजॉय किया है। टी20 विश्व कप से जुड़ी कोई पहली बात मुझे याद आती है तो वह बोल आउट है, जो पाकिस्तान के खिलाफ हुआ। ये पहला बोल आउट बड़ा ही दिलचस्प था। हम इसके लिए ट्रेन किए गए थे। हर किसी को इसमें हिस्सा लेना होता था। तभी से टी20 क्रिकेट में खिलाड़ियों ने दिलचस्पी दिखाई है।"

हिटमैन रोहित ने आगे खुद के मैच से पहले नर्वस होने पर कहा, "इतने साल खेलने के बावजूद मुझे ऐसा लगता है कि हर एक मैच से पहले मैं थोड़ा बहुत नर्वस हो जाता हूं और मुझे विश्वास है कि ये अच्छी चीज है। आप तभी नर्वस होते हो, जब कुछ अचीव करना चाहते हो। इसी के बारे में मैंने सालों से जाना है। यह किसी के लिए भी प्राकृतिक रूप से नहीं आता है, लेकिन मुझे लगता है कि अनुभव और करियर में उतार-चढ़ाव आने की वजह से आप बहुत कुछ सीखते हैं। अब मुझे पता है और मुझे हैंडल करना आता है कि उस तरह की सिचुएशन से कैसे निकलना है। हमारा कर्तव्य है कि हम आने वाली पीढ़ी को आगे बढ़ाएं।"