फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली ने फाइनल से पहले क्यों नहीं की प्रैक्टिस? रोहित शर्मा ने अहमदाबाद की पिच को लेकर दिया बड़ा हिंट

विराट कोहली ने फाइनल से पहले क्यों नहीं की प्रैक्टिस? रोहित शर्मा ने अहमदाबाद की पिच को लेकर दिया बड़ा हिंट

स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया फाइनल से पहले प्रैक्टिस नहीं की। उन्होंने लगातार दूसरे दिन नेट सत्र में हिस्सा नहीं लिया। वहीं, रोहित शर्मा ने पिच को लेकर बड़ा हिंट दिया है।

विराट कोहली ने फाइनल से पहले क्यों नहीं की प्रैक्टिस? रोहित शर्मा ने अहमदाबाद की पिच को लेकर दिया बड़ा हिंट
Md.akram एजेंसी,अहमदाबादSat, 18 Nov 2023 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

सेमीफाइनल में मुंबई की गर्मी से मांसपेशियों में खिंचाव आने के बाद भारत के मुख्य बल्लेबाज विराट कोहली ने रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए तरोताजा बने रहने के लिए लगातार दूसरे दिन वैकल्पिक नेट सत्र में हिस्सा नहीं लिया। कोहली 50वां वनडे शतक जड़ने के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव से जूझ रहे थे लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के ज्यादातर हिस्से में क्षेत्ररक्षण किया था।

भारतीय टीम का यात्रा कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा है लेकिन सहयोगी स्टाफ ने खिलाड़ियों का कार्यभार अच्छी तरह संभाला है इसलिए कोहली को तेज गेंदबाजों के साथ आराम दिया गया। तीनों तेज गेंदबाजों और कोहली ने मोटेरा में फाइनल पूर्व सत्र में हिस्सा नहीं लिया। कप्तान रोहित ने अहमदाबाद में लगातार दूसरे दिन पिच का अच्छी तरह मुआयना किया और उनका मानना है कि 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ वे जिस पिच पर खेले थे, उसमें और इसमें थोड़ा अंतर है।

विराट कोहली ने भी नहीं सोचा होगा, जिंदगी में ऐसा होगा... रॉबिन उथप्पा ने फाइनल से पहले ये क्या कह दिया

रोहित ने कहा, ''पाकिस्तान के खिलाफ मैच के विकेट पर कोई घास नहीं थी। इस विकेट पर थोड़ी घास है। वो विकेट इससे सूखा था, मैं नहीं जानता, शायद आपको पता होगा। मैंने आज अभी तक विकेट नहीं देखा है लेकिन मेरी समझ से यह थोड़ा धीमा रहेगा।'' उन्होंने कहा, ''यह बहुत ज्यादा बदलने वाला नहीं है, लेकिन हमेशा अच्छा होता है कि आप खेल के दिन पिच को देखें और फिर आकलन करें।'' भारतीय टीम के विजयी संयोजन में बदलाव करने की संभावना नहीं है लेकिन उनके पास रविचंद्रन अश्विन को खिलाने का एक विकल्प भी है।

रोहित ने कहा, ''हमने काफी लंबे समय बरकरार रखा है कि खेल के दिन पिच देखकर फैसला करें और खिलाड़ी भी इससे वाकिफ हैं।'' वह हालांकि यह नहीं जानते कि ओस कितनी भूमिका निभाएगी क्योंकि इस समय तापमान गिर गया है। उन्होंने कहा, ''परिस्थितियों में बदलाव की बात करें तो हां, तापमान थोड़ा गिरा है। मैं नहीं जानता कि यहां ओस कितना बड़ा कारक होगी क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में जब हमने मैच से पहले ट्रेनिंग की थी तो बहुत ओस थी लेकिन मैच के दौरान कोई ओस नहीं पड़ी थी।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें