फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2023: रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग ही क्यों चुनी? पहली बार हुआ ऐसा

World Cup 2023: रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग ही क्यों चुनी? पहली बार हुआ ऐसा

India vs Pakistan World Cup 2023: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित ने खुद बताया कि इस निर्णयक पीछे सबसे बड़ी वजह क्या थी?

World Cup 2023: रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग ही क्यों चुनी? पहली बार हुआ ऐसा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 14 Oct 2023 02:54 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में शनिवार को इंडिया वर्सेस पाकिस्तान हाई वोल्टेज मैच खेल जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। रोहित ने खुद बताया कि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ यह फैसला क्यों लिया। रोहित ने कहा कि मैच में ओस बड़ा फैक्टर हो सकती है, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया। बता दें कि रोहित के नाम एक अनोखी उपलब्धि दर्ज हो गई है। वह वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का विकल्प चुनने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। भारत और पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में पहली टक्कर 1992 में हुई थी और आज दोनों टीम आठवीं बार आमने-सामने हैं।

रोहित ने टॉस जीतने के बाद कहा, ''हम पहले बॉलिंग करेंगे। यहां शानदार माहौल है। निश्चित रूप से हममें से कई लोग वाकई कुछ असाधारण अनुभव करने जा रहे हैं। यह अच्छा ट्रैक है। पिच में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। ओस एक बड़ा फैक्टर हो सकती है और इसे ही ध्यान में रखते हुए हमने पहले गेंदबाजी का विकल्प। हम बेस्ट के लिए कोशिशें करते रहना चाहते हैं। हम मैदान पर आकर हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। इस तरह के टूर्नामेंट में टीम में माहौल को रिलैक्स बनाए रखना सबसे अहम चीज है।''

भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेले थे। उन्हें डेंगू से जूझने के चलते ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान मैच से बाहर होना पड़ा। हालांकि, गिल पाकिस्तान के खिलाफ टीम का हिस्सा हैं। यह उनका वनडे वर्ल्ड कप में डेब्यू मैच है। गिल को ईशान किशन की जगह मौका मिला है। भारत ने अपनी प्लेइग इलेवन में सिर्फ एक बदलाव किया। रोहित ने कहा, ''ईशान की जगह गिल को शामिल किा गया है। ईशान का बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण है। गिल पिछले एक साल से हमारे लिए स्पेशल खिलाड़ी रहे हैं, खासकर इस मैदान पर। हम उन्हें वापस टीम में चाहते थे।' बता दें कि गिल आईपीएल में गुजरात टाइटंस (जीटी) के लिए खेलते हैं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम जीटी का होम ग्राउंड है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें