फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्विंटन डिकॉक के साथ क्रुणाल पांड्या ने क्यों की नाइंसाफी? LSG की हार का बना ये बड़ा कारण

क्विंटन डिकॉक के साथ क्रुणाल पांड्या ने क्यों की नाइंसाफी? LSG की हार का बना ये बड़ा कारण

लखनऊ सुपर जायन्ट्स (एलएसजी) को लगातार दूसरे साल एलिमिनेटर में हार का सामना करना पड़ा। कप्तान क्रुणाल पांड्या आलोचकों के निशाने पर हैं, क्योंकि LSG ने क्विंटन डिकॉक को प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया।

क्विंटन डिकॉक के साथ क्रुणाल पांड्या ने क्यों की नाइंसाफी? LSG की हार का बना ये बड़ा कारण
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 25 May 2023 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायन्ट्स (एलएसजी) को 81 रनों से मुंबई इंडियंस ने धोया। इस मैच में एलएसजी ने क्विंटन डिकॉक की जगह काइल मेयर्स को प्लेइंग XI में मौका दिया, जिसको लेकर कप्तान क्रुणाल पांड्या और टीम मैनेजमेंट की काफी थू-थू हो रही है। कप्तान क्रुणाल ने मैच के बाद बताया कि क्यों डिकॉक पर मेयर्स को तरजीह दी गई थी। क्रुणाल ने कहा कि इस सीजन में चेन्नई के चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर मेयर्स का रिकॉर्ड बढ़िया रहा, जिसके चलते डिकॉक की जगह उन्हें प्लेइंग XI में शामिल किया गया। प्लेइंग XI छोड़िए डिकॉक को तो टॉप-16 खिलाड़ियों की लिस्ट में भी एलएसजी ने नहीं रखा था। मई की शुरुआत में ही एलएसजी के कप्तान केएल राहुल चोटिल हो गए थे, इसके बाद से एलएसजी की कमान क्रुणाल पांड्या ने संभाली है। काइल मेयर्स के साथ विदेशी खिलाड़ियों के नाम पर एलएसजी में निकोलस पूरन, मार्कस स्टॉयनिस और नवीन-उल-हक थे।

आकाश मधवाल का ऐतिहासिक प्रदर्शन, MI की जीत में बनाए ये 5 धांसू रिकॉर्ड

एलएसजी के प्लेइंग XI कॉम्बिनेशन को लेकर सोशल मीडिया पर भी बहस छिड़ी हुई है। इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी क्रिकइंफो पर कहा कि मेयर्स को डिकॉक पर तरजीह देना एलएसजी को बहुत भारी पड़ गया। मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 182 रन बनाए, जवाब में एलएसजी की टीम 16.3 ओवर में ही 101 रनों पर सिमट गई।

क्रुणाल ने हार का पूरा दोष मढ़ा खुद के सिर, बोले- यहां हो गई बड़ी चूक

काइल मेयर्स ने 13 गेंदों पर 18, जबकि मार्कस स्टॉयनिस ने 27 गेंदों पर 40 रन बनाए। वहीं निकोलस पूरन एक गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। मुंबई इंडियंस को अब दूसरे क्वॉलिफायर मुकाबले में गुजरात टाइटन्स का सामना करना है। यह मैच 26 मई को खेला जाएगा और जीतने वाली टीम 28 मई को खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें