फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटLeicestershire vs India: चेतेश्वर पुजारा ने अभ्यास मैच में दोनों टीमों के लिए क्यों की बल्लेबाजी, यहां जानिए कारण 

Leicestershire vs India: चेतेश्वर पुजारा ने अभ्यास मैच में दोनों टीमों के लिए क्यों की बल्लेबाजी, यहां जानिए कारण 

चेतेश्वर पुजारा ने भारत बनाम लीसेस्टरशर के बीच जारी अभ्यास मैच में दोनों टीमों के लिए बल्लेबाजी की। दूसरी पारी में उन्होंने 22 रन बनाए जबकि पहली पारी में शमी ने उन्हें खाता खोले बिना आउट कर दिया।

Leicestershire vs India: चेतेश्वर पुजारा ने अभ्यास मैच में दोनों टीमों के लिए क्यों की बल्लेबाजी, यहां जानिए कारण 
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Jun 2022 09:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड में भारत और लीसेस्टरशर (Leicestershire vs India warm-up game) के बीच अभ्यास मैच खेला जा रहा है। मैच का आज तीसरा दिन है। भारत ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 246 रन का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में लीसेस्टरशायर की टीम अपनी पहली पारी में 244 रन पर आउट हुई। इस बीच, भारत ने अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक 7 विकेट पर 264 रन का स्कोर बना लिया। मुकाबले में तीसरे दिन की खास बात यह रही कि भारतीय बल्लेबाज चेतेश्चर पुजारा ने दोनों टीमों के लिए बल्लेबाजी की।

पुजारा शनिवार को भारत की दूसरी पारी के दौरान भी लीसेस्टरशर के खिलाफ के  खिलाफ बल्लेबाजी करने आए। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पुजारा ने 22 रन बनाए। उन्हें शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। इससे पहले वह, पहली पारी में लीसेस्टशर के खिलाफ सात नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे, जहां वह खाता खोले बिना ही आउट हो गए। उन्हें मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया।

नागरकोटी के लिए फैंस से भिड़ गए विराट कोहली, जानिए पूरा मामला

अभ्यास मैच में यह सुनिश्चित करने के लिए कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिले, चार भारतीय खिलाड़ी- पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, और प्रसिद्ध कृष्णा को लीसेस्टरशर की प्लेइंग इलेवन में रखा गया था जबकि तीन भारतीय नेट गेंदबाजों नवदीप सैनी, आर साई किशोर और कमलेश नागरकोटी ने भी लीसेस्टरशर के लिए फील्डिंग की जबकि और दूसरी पारी में उनके लिए गेंदबाजी की। ज्यादातर गली क्रिकेट में ऐसा होता है कि एक बल्लेबाज कभी कभी दोनों टीमों के लिए बल्लेबाजी करता है, लेकिन पुजारा को दोनों टीमों के लिए बल्लेबाजी करता देख, क्रिकेट फैंस भी सोच में पड़ गए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई टेस्ट टीम का ऐलान

पुजारा की बात करें तो यह मैच आधिकारिक तौर पर फर्स्ट क्लास नहीं है। पहली पारी में जल्द आउट हो जाने के बाद टीम मैनेजमेंट को लगा कि पुजारा को क्रीज पर और समय बिताने की जरुरत है, शायद इसलिए उन्हें दूसरी पारी में दूसरी टीम के लिए बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया हो। यह अभ्यास मैच दोनों टीमों के लिए एक जुलाई से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए अपनी तैयारी करने का आखिरी मौका है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।