फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेन स्टोक्स ने रांची में क्यों नहीं की बॉलिंग? ब्रेंडन मैक्कलम ने बताई वजह, धर्मशाला में मिल सकता है चांस

बेन स्टोक्स ने रांची में क्यों नहीं की बॉलिंग? ब्रेंडन मैक्कलम ने बताई वजह, धर्मशाला में मिल सकता है चांस

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने लंबे समय से मैच में बॉलिंग नहीं की है। स्टोक्स के रांची टेस्ट में गेंदबाजी करने की संभावना थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने इसकी वजह बताई है।

बेन स्टोक्स ने रांची में क्यों नहीं की बॉलिंग? ब्रेंडन मैक्कलम ने बताई वजह, धर्मशाला में मिल सकता है चांस
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड को रांची टेस्ट में भारत के हाथों पांच विकेट से शिकस्त मिली। यह पांच मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला था। भारत सीरीज में 3-1 की अजये बढ़त बना चुका है और पांचवां मैच 7 मार्च से धर्माशाला के मैदान पर खेला जाएगा। इंग्लैंड के कप्तान और स्टार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कई महीनों से किसी मैच में बॉलिंग नहीं की है। स्टोक्स को लंबे समय से घुटने की समस्या थी, जिसकी उन्होंने वनडे वर्ल्ड 2023 के बाद सर्जरी कराई। वह काफी समय से सिर्फ स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर ही खेल रहे हैं।

हालांकि, स्टोक्स के भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में गेंदबाजी करने की संभावना जताई गई थी। इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप ने मैच से पहले कहा था कि स्टोक्स के बॉलिंग करने के पूरे चांस हैं। लेकिन रांची में जब  इंग्लिश कप्तान ने बॉलिंग नहीं की तो फैंस को थोड़ी निराशा हुई और साथ ही फिटनेस पर सवाल उठने लगे। वहीं, इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने इसकी वजह बताई है। मैक्कलम ने कहा कि स्टोक्स ने रांची में परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुए बॉलिंग नहीं की लेकिन वह धर्मशाला में एक्शन में नजर आ सकते हैं।

मैक्कलम ने मीडिया से बातचीत में कहा, ''हां, स्टोक्स के बॉलिंग करने का चांस है। इस हफ्ते एक मौका था लेकिन परिस्थितियों के कारण उन्होंने ऐसा नहीं किया।" बता दें कि इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरोस्ट धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे। वह 100 या उससे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले इंग्लैंड के 16वें खिलाड़ी बनेंगे। बेयरस्टो मौजूदा सीरीज में कुछ खास धमाल नहीं मचा सके हैं। मैक्कलम ने कहा, ''जॉनी को माइलस्टोन पसंद है। वह उससे दूर नहीं रहेंगे। वह खेलेंगे। यह उनके लिए वाकई इमोशनल पल होगा। हर कोई जॉनी की कहानी जानता है। वह काफी इमोशनल इंसान हैं। बड़ी उपलब्धियां उनके लिए बहुत मायने रखती हैं। हम इसे उनके साथ साझा करने के लिए उत्सुक हैं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें