फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ क्यों मिली शर्मनाक हार? कप्तान मिचेल मार्श ने इन्हें बताया जिम्मेदार

ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ क्यों मिली शर्मनाक हार? कप्तान मिचेल मार्श ने इन्हें बताया जिम्मेदार

ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना क्यों करना पड़ा? कप्तान मिचेल मार्श ने इसके पीछे की वजह बताई और कहा कि हमने 20 रन ज्यादा दिए और फील्डिंग भी इस मैच में अच्छी नहीं की। 

ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ क्यों मिली शर्मनाक हार? कप्तान मिचेल मार्श ने इन्हें बताया जिम्मेदार
t20-cricket-wcup-australia-england-29 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 12:12 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के कारणों पर बात की। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के मैच में ऑस्ट्रेलिया को बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान ने 21 रन से ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। इससे टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस कम हुए हैं। टीम को हार का सामना क्यों करना पड़ा और टीम से क्या गलती हुई? इस पर मिचेल मार्श ने कहा कि टीम की फील्डिंग खराब थी और अफगानिस्तान ने 20 रन ज्यादा बनाए।   

कप्तान मिचेल मार्श ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, "शायद उन्हें 20 रन ज्यादा मिले। इस टूर्नामेंट में बहुत सी टीमों ने पहले गेंदबाजी की है और टीम जीती भी हैं। ऐसा मत सोचिए कि टॉस में जीत या हार हुई। हमने मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया (खिलाड़ियों ने कई कैच छोड़े)। विकेट आसान नहीं था, लेकिन दोनों टीमों ने इस पर अच्छा खेला। जैसा कि मैंने कहा, आज हम हार गए। हमें बस जीत की जरूरत है और ऐसा करने के लिए इससे बेहतर कोई टीम नहीं है।" 

AFG vs AUS : ऐतिहासिक जीत के जश्न में डूबा अफगानिस्तान, ये 2 विदेशी दिग्गज थे टीम के 'Unsung Hero'

ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से शुरुआत से ही फील्डिंग अच्छी नहीं रही। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के फील्डर्स ने कुल 5 कैच छोड़े। डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, एश्टन एगर, एडम जैम्पा और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ियों से कैच छूटे। अगर आप एक लो स्कोरिंग गेम खेल रहे हैं तो आपको कैच पकड़ने होंगे। अफगानिस्तान की टीम ने ऐसा ही किया। उन्होंने कुछ मौकों पर खराब फील्डिंग जरूर की, लेकिन कोई भी कैच उनके फील्डर्स ने नहीं छोड़ा। 

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम ने 148 रन 6 विकेट खोकर बनाए थे। अफगानिस्तान के लिए 60 रनों की पारी रहमनुल्लाह गुरबाज ने खेली थी और 51 रन इब्राहिम जादरान ने बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 3 विकेट पैट कमिंस और 2 विकेट एडम जैम्पा को मिले थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 127 रनों पर ऑलआउट हो गई। मैक्सवेल ने अर्धशतक जरूर जड़ा, लेकिन गुलबदीन के चार विकेट अहम रहे।