फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटप्लेऑफ में किसने बनाए सबसे ज्यादा रन, क्या सुरेश रैना से आगे निकलेंगे एमएस धोनी?

प्लेऑफ में किसने बनाए सबसे ज्यादा रन, क्या सुरेश रैना से आगे निकलेंगे एमएस धोनी?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना सबसे आगे हैं और उनके बाद महेंद्र सिंह धोनी का नंबर आता है।

प्लेऑफ में किसने बनाए सबसे ज्यादा रन, क्या सुरेश रैना से आगे निकलेंगे एमएस धोनी?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 23 May 2023 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन खेला जा रहा है। इस सीजन के प्लेऑफ का पहला मुकाबला आज चेन्नई के चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बीच खेला जाना है। आईपीएल प्लेऑफ मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सीएसके के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना टॉप पर हैं। रैना सीएसके के अलावा गुजरात लायन्स के लिए खेल चुके हैं। रैना ने आईपीएल प्लेऑफ मैचों में 38 की औसत और 155 के स्ट्राइक रेट से 714 रन बनाए हैं, वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर सीएसके के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। 41 साल के धोनी ने प्लेऑफ मैचों में 40 की औसत और 133 के स्ट्राइक रेट से कुल 522 रन बनाए हैं। धोनी इस मामले में धोनी कुल 192 रन रैना से पीछे हैं।

धोनी के रिटायरमेंट के बाद कैसा होगा CSK का फ्यूचर? मूडी ने कही ये बात

इस सीजन में धोनी को ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन जितनी भी गेंदें उन्होंने खेली हैं, उन पर तेजी से रन बनाए हैं। धोनी को आईपीएल प्लेऑफ में कम से कम दो या ज्यादा से ज्यादा तीन मैच खेलने हैं, ऐसे में उनकी बैटिंग पोजिशन को देखकर उनका रैना से आगे निकलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। धोनी ने इस पूरे सीजन में 10 पारियों में बैटिंग की और इस दौरान उन्होंने कुल 54 गेंदों का सामना किया, जिस पर 103 रन बनाए हैं। धोनी ने इस सीजन में 190.74 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और कुल 10 छक्के लगाए हैं।

क्वॉलिफायर 1 के लिए धोनी हैं पूरी तरह से तैयार, देखिए प्रैक्टिस

आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रैना और धोनी महज दो ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 500+ रन बनाए हैं, तीसरे नंबर पर 389 रनों के साथ शेन वॉटसन हैं। वहीं चौथे नंबर पर 388 रनों के साथ माइक हस्सी हैं। पांचवें नंबर पर फाफ डु प्लेसी हैं। प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों में जो नाम शामिल हैं, सबने ज्यादातर रन सीएसके के लिए ही बनाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें