DA Image
30 मार्च, 2021|2:12|IST

अगली स्टोरी

हर्शल गिब्स, युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड के एक ओवर में छह छक्के में से कौन है आपका फेवरेट? वीडियो देखकर खुद करें फैसला

kieron pollard

इंटरनेशनल क्रिकेट में महज तीन ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक ओवर में छह छक्के लगाए हैं। इनमें सबसे पहले नाम आता है दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हर्शल गिब्स का, दूसरे नंबर पर हैं टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और तीसरे नंबर पर हैं वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान कीरोन पोलार्ड। पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में यह कारनामा किया, टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट की बात करें तो युवी के बाद ऐसा करने वाले वह महज दूसरे बल्लेबाज हैं। गिब्स ने वनडे इंटरनेशनल में यह कारनामा किया है। चलिए हम आपको दिखाते हैं इन तीनों के छह छक्कों वाला वीडियो, जिसे देखकर आप खुद फैसला करें कि आपका फेवरेट इनमें से कौन है।

हर्षल गिब्स के छह छक्के

2007 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच मैच खेला जा रहा था, गिब्स ने महज 40 गेंद पर 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, जिसमें एक ओवर में छह छक्के शामिल थे। स्पिनर डैन वैन बंज की गेंद पर गिब्स ने छह छक्के लगाए थे। 40 ओवर के उस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 221 रनों से जीत दर्ज की थी।

युवराज सिंह के छह छक्के

2007 में ही टी20 वर्ल्ड कप का पहला संस्करण खेला गया था। मैच इंग्लैंड और भारत के बीच था, इस मैच में युवराज सिंह ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे। युवी और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच मैच में कुछ कहासुनी हो गई थी, जिसका पूरा गुस्सा युवी ने ब्रॉड के ओवर में निकाला था। युवी ने उस मैच में 16 गेंद पर 58 रन बनाए थे। भारत ने वह मैच 18 रनों से जीता था।

पोलार्ड के छह छक्के

अकीला धनंजय ने अपने कोटे के दूसरे ओवर में हैट्रिक ली, लेकिन वह शायद ही इस मैच को कभी याद रखना चाहें। उनके हिस्से के तीसरे ओवर में कीरोन पोलार्ड ने छह छक्के लगा डाले। पोलार्ड 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए और वेस्टइंडीज को चार विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Who is your favorite among six sixes in an over by Herschelle Gibbs Yuvraj Singh and Kieron Pollard Decide yourself by watching these videos