DA Image
29 सितम्बर, 2020|6:41|IST

अगली स्टोरी

कौन तोड़ेगा वनडे में रोहित शर्मा का 264 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, श्रीसंत ने दिया इंटरेस्टिंग जवाब

sreesanth  photo credit  instagram

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) को देश में बढ़ने से रोकने के लिए लॉकडाउन को एक बार फिर से दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है। अब इसे 4 मई से 17 मई तक बढ़ाया गया है। ये दूसरी बार है, जबकि देश में लॉकडाउन की अवधि को विस्तार दिया गया है। इसके साथ ही खिलाड़ियों का घर से बाहर निकलने और मैदान पर जाकर खेलने का इंतजार बढ़ गया है। लॉकडाउन की वजह से सभी क्रिकेटर घर पर हैं और अपने परिवार संग क्वालिटी समय बिता रहे हैं। इसके अलावा खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स और दोस्तों से गपशप कर रहे हैं। तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने भी शुक्रवार को खेल पत्रकार विमल कुमार से लाइव बात की और कई मजेदार बातें बताईं। 

तेज गेंदबाज ने सोशल मीडिया साइट 'हेलो' पर विमल कुमार से बात करते हुए बताया कि वो काफी धार्मिक किस्म के इंसान हैं और रोज सुबह जल्दी उठकर पूजा करना उनका रूटीन का काम है। इस इंटरव्यू में विमल कुमार ने एक ही दिन पहले अपना जन्मदिन मनाने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर सवाल पूछा। उन्होंने श्रीसंत से पूछा कि इस समय एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का विश्व रिकॉर्ड 264 रोहित शर्मा के नाम है, जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था...आपको क्या लगता है इसे कौन तोड़ पाएगा?

सौरव गांगुली, MS धोनी या विराट कोहली नहीं, एस श्रीसंत ने इन्हें बताया अपना फेवरेट कप्तान

इस सवाल के जवाब देते हुए 2 बार विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे श्रीसंत ने कहा कि शायद रोहित ही हैं जो इसे तोड़ सकते हैं क्योंकि वो वनडे क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी लगाने के लिए सबसे बेहतर कैंडिडेट हैं। इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का भी नाम लिया। इस लिस्ट में उन्होंने इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक बेन स्टोक्स का भी नाम लिया जो रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

बता दें कि बीसीसीआई ने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग को लेकर अगस्त 2013 में श्रीसंत पर प्रतिबंध लगाया था। उनके साथ ही राजस्थान रॉयल्स के अजित चंदिला और अंकित चव्हाण को भी स्पाट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन पिछले साल 15 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई की अनुशासन समिति के निर्णय को खारिज कर दिया। श्रीसंत को सीम गेंदबाजी के लिए जाना जाता था। इंग्लैंड के खिलाफ 55 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन था। श्रीसंत 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 की विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 में कुल 169 विकेट लिए।

नंबर वन टेस्ट टीम बनने के बाद कंगारू कोच ने बताया अपना असली लक्ष्य

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:who can break rohit sharma world record 264 in odi s sreesanth has interesting answer